Bihar Police New Exam Date 2024 Out, बिहार पुलिस परीक्षा के लिए नया टाइम टेबल घोषित, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Link Activate)

Bihar Police New Exam Date 2024 Out, बिहार पुलिस परीक्षा के लिए नया टाइम टेबल घोषित, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Link Activate): बिहार पुलिस कांस्टेबल के 21391 पदों पर भर्ती के लिए जितने भी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन किए थे और नए परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। तो उन सभी को इस पोस्ट के माध्यम से Bihar Police New Exam Date 2024 और Bihar Police Constable Admit Card 2024 डाउनलोड करने संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। अगर आप भी परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो पोस्ट में अंत तक बने रहकर सभी जानकारी प्राप्त कर ले।

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड का कांस्टेबल के द्वारा 20 जून 2023 से लेकर 20 जुलाई 2023 तक 21391 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र स्वीकार किया गया था। जिसके लिए लाखों की संख्या में अभ्यार्थियों ने आवेदन किए थे और आवदेन की तिथि समाप्त होने के बाद परीक्षा तिथि भी जारी कर दिया गया था। लेकिन प्रथम दिन ही परीक्षा आयोजित होने के बाद प्रश्न पत्र लीक होने की जानकारी मिलने पर परीक्षा को रद्द कर दिया गया है और पुनः परीक्षा तिथि जारी की जाने वाली है। नई परीक्षा तिथि कब तक जारी की जाएगी और इसके लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है से संबंधित सभी जानकारी के लिए पोस्ट में अंत तक बने रहें।

Bihar Police New Exam Date 2024 Out, बिहार पुलिस परीक्षा के लिए नया टाइम टेबल घोषित, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Link Activate)
Bihar Police New Exam Date 2024 Out, बिहार पुलिस परीक्षा के लिए नया टाइम टेबल घोषित, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Link Activate)

Bihar Police New Exam Date 2024 Notification Overview

Organization Central Selection Board of Constable (CSBC)
Exam Name Bihar Police Constable Exam
Total Post  21391
Exam Mode Offline
Apply Start Date 20 June 2023
Apply Last Date 20 July 2023
Bihar Police Exam New Exam Date February 2024
Admit Card Release Date  This week
Download Notice for Bihar Police New Exam Date Click Here
Download Admit Card Click Here
Join Telegram Group for More Details Click Here
Official website  csbc.bih.nic.in
Live Rojgar News Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

Bihar Police New Exam Date 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल के 21391 रिक्त पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन कर चुके सभी अभ्यर्थी लंबे समय से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। तो उन सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे कि सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड का कांस्टेबल के द्वारा नई परीक्षा तिथि को लेकर अभी तक आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है लेकिन सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Bihar Police New Exam Date 2024 के लिए नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने की संभावना है।

Bihar Police Constable Admit Card 2024 Release Date

जितने भी अभ्यर्थियों ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था उन सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आने वाली है। जी हां दोस्तों आप सभी जी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं उसके लिए बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है। जिसके लिए एडमिट कार्ड आप सभी एक सप्ताह पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in पर विजिट करके डाउनलोड कर पाएंगे।

CSBC Bihar Police Constable Admit Card Downloading Process

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थी नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके Bihar Police Admit Card 2024 डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in पर विजिट करें।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. अब आपको बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  4. अब आपसे आपका एप्लीकेशन नंबर तथा जन्मतिथि पूछा जाएगा जिसे डालकर सबमिट कर दे।
  5. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  6. उसके बाद आप उसे प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख ले।
  7. परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट साथ में एक फोटो पहचान पत्र होना अनिवार्य है।

Bihar Police New Exam Date 2024 Useful Links

Join Telegram  Click Here
Download Bihar Police Admit Card Click Here
Download Notice for Bihar Police New Exam Date 2024 Click Here
Liverojgarnews.in Home Page Click Here

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन कब होगा?

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है।

Bihar Police Constable Exam 2024 के लिए एडमिट कार्ड कब जारी होगा?

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Comment