Navodaya Result 2024 Out, Check JNVST Class 6th Result, Direct Link Activate

Navodaya Result 2024 Out, Check JNVST Class 6th Result, Direct Link Activate: नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे लेटेस्ट पोस्ट में। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा आयोजित परीक्षा के रिजल्ट संबंधी जानकारी बताने वाले हैं। जैसा कि आप सभी को मालूम होगा की परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर 2023 से 20 जनवरी 2024 तक परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद से ही विद्यार्थी रिजल्ट को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो रहे थे। तो उन सभी का इंतजार बहुत जल्द अब समाप्त होने वाला है।

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा 649 विद्यालयों के कुल 52000 सीटों पर कक्षा 6 में एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर 2023 और 20 जनवरी 2024 को किया गया था। इस परीक्षा में लाखों की संख्या में बच्चे शामिल हुए थे। परीक्षा सभी केंद्रों पर सफलतापूर्वक समाप्त होने के बाद छात्र एवं छात्राएं Navodaya Result 2024 देखने को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो रहे हैं। तो उन सभी छात्र-छात्राओं का इंतजार बस कुछ पलों में समाप्त होने वाला है। और वह सभी पोस्ट के अंत में दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे तथा मेरिट लिस्ट भी देख पाएंगे।

Navodaya Result 2024 Out, Check JNVST Class 6th Result, Direct Link Activate
Navodaya Result 2024 Out, Check JNVST Class 6th Result, Direct Link Activate

Navodaya Class 6th Result 2024 Overview 

Name of the Exam Conducting Body Jawahar Navoday Vidyalaya Samiti
Exam Name JNVST Class 6th Exam 2024
Exam Date  4 November 2023 & 20 January 2024
Exam Mode Ofline 
Session  2024-25
Navodaya Result 2024 Release Date  1st week of February 2024
Result Status  To be Declared 
Download Notice for Result  Click Here
Check Result Click Here
Official website  www.navodaya.gov.in
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest Post

JNVST Class 6th Result Result Date

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा कक्षा 6 के 52000 सीटों पर छात्रों का एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक होने के बाद रिजल्ट तिथि को लेकर फिलहाल आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Navodaya Result 2024 की घोषणा फरवरी 2024 के पहले सप्ताह में किया जा सकता है। रिजल्ट के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को मेरिट लिस्ट भी देखने को मिल सकता है। रिजल्ट और मेरिट लिस्ट से संबंधित विस्तार से जानकारी के लिए आप पोस्ट में अंत तक बने रहे या आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर विजित करें।

Navodaya Class 6th Selection List Download

प्रत्येक वर्ष जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा कक्षा 6 में नामांकन के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाता है। परीक्षा सफलतापूर्वक आवेशित होने के बाद आयोग के द्वारा नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं का चयन किया जाता है। छात्र-छात्राओं का चयन उनके द्वारा प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर होता है। उनके द्वारा प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा एक सिलेक्शन लिस्ट तैयार किया जाता है और उसे प्रकाशित किया जाता है। अगर आपके बच्चे भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे और सिलेक्शन लिस्ट डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करें।

How to Check Navodaya Result 2024 Class 6th

जितने भी विद्यार्थी जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा आयोजित कक्षा 6 की परीक्षा में शामिल हुए थे वह सभी नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे तथा मेरिट लिस्ट भी डाउनलोड कर पाएंगे:

  1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर विजिट करें।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करने के बाद Navodaya Result 2024 चेक करने का डायरेक्ट लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  4. अब आपको कक्षा सेलेक्ट करना होगा।
  5. उसके बाद अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर सबमिट कर दे।
  6. सबमिट करते ही रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

Navodaya Result 2024: Useful Links

Check Result Click Here
Download Merit List Click Here
Download Notification for Result Click Here
Official website www.navodaya.gov.in
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment