Bihar Civil Court Exam Date 2024 Announced, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि हुआ घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Announced, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि हुआ घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate: बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon पदों पर भर्ती के लिए जितने भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन किए थे उन सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। यह खुशखबरी बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि संबंधित है। अगर आप भी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे तो पोस्ट के अंत तक बने रहकर परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने संबंधी सभी जानकारी प्राप्त कर ले।

बिहार सिविल कोर्ट में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए बहुत पहले ही ऑनलाइन आवेदन पत्र स्वीकार किया गया था। जिसमें 7692 रिक्त पदों के लिए स्टेनोग्राफर, क्लर्क, Peon तथा विभिन्न पदों के लिए लाखों विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन किए थे। ऑनलाइन की तिथि समाप्त होने के बाद कुछ पदों पर परीक्षा आयोजित कर दी गई लेकिन अभ्यर्थी अभी तक Clerk और Peon के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे। तो उन सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों का इंतजार बस कुछ ही पलों में समाप्त होने वाला है। संपूर्ण जानकारी के लिए आप पोस्टमैन तक बन रहे हैं और डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Announced, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि हुआ घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate
Bihar Civil Court Exam Date 2024 Announced, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि हुआ घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Notification Overview

Article Title  Bihar Civil Court Exam Date 2024 Announced
Article Category  Exam Update
Organization Name Bihar Civil Court Department
Post Name Clerk and Peon Post
Total Vacancy 7692 Post 
Exam Location Bihar
Bihar Civil Court Exam Date 15 February 2024 (Expected)
Admit Card Release Date 2nd week of February 2024
Download Notice for Exam Date Click Here
Download Admit Card Click Here
Join Telegram Group for More Details Click Here
Official website  districts.ecourts.gov.in/patna
Live Rojgar News Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

Bihar Civil Court Exam Date 2024

बिहार सिविल कोर्ट के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए लगभग 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। जिसमें से क्लर्क और Peon के पदों पर भर्ती के लिए अभी तक परीक्षा आयोजित नहीं हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Clerk और Peon पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में होने की संभावना है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पेपर कटिंग के अनुसार बताया जा रहा है की परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी 2024 से होने की संभावना है। फिलहाल परीक्षा से संबंधित आयोग के द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

Bihar Civil Court Admit Card 2024 Download

बिहार में लगातार बढ़ते बेरोजगारी की कारण जो भी वैकेंसी आती है उसमें लाखों की संख्या में भर्ती ऑनलाइन आवेदन करते हैं। इस प्रकार की एक वैकेंसी बिहार सिविल कोर्ट में वर्ष 2023 में जारी की गई थी। जिसके लिए लाखों की संख्या में अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन किए थे। और अब Bihar Civil Court Exam Date 2024 और Bihar Civil Court Admit Card 2024 डाउनलोड करने के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो उन सभी उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे कि परीक्षा से एक सप्ताह पहले आप सभी आयोग के अधिकारी को वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

How to Download Bihar Civil Court Admit Card for Clerk & Peon Post

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और पियून के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर चुके सभी अभ्यर्थी निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे:

  1. सबसे पहले परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  3. उसके बाद आपको Bihar Civil Court Admit Card 2024 डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  4. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा इस पेज पर आपको अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि डालकर सबमिट करना होगा।
  5. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  6. उसके बाद आप उसका प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख ले।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 – Important Links

Join Telegram  Click Here
Download Admit Card Click Here
Download Notice for Exam Date Click Here
Go to Home Page of Liverojgarnews.in Click Here
Spread the love

Leave a Comment