SSC GD Admit Card 2024 Out, जारी हुआ एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का टाइम टेबल, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate

SSC GD Admit Card 2024 Out, जारी हुआ एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का टाइम टेबल, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च 2024 तक आयोजित होने वाली एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए अगर आप भी ऑनलाइन आवेदन किए थे और परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। तो SSC GD Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करके या पोस्ट के अंत में दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित होने वाले एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए लगभग 47 लाख से अधिक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन किए थे। ऑनलाइन आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद आयोग ने परीक्षा की तिथि भी आधिकारिक तौर पर जारी कर दी है। जो की 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आयोजित होने वाला है। परीक्षा का आयोजन देश के सभी राज्यों में विभिन्न केंद्रों के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के पास एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक फोटो पहचान पत्र भी होना अनिवार्य होगा। परीक्षा संबंधित विशेष जानकारी के लिए पोस्ट में अंत तक बन रहे।

SSC GD Admit Card 2024 Out, जारी हुआ एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का टाइम टेबल, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate
SSC GD Admit Card 2024 Out, जारी हुआ एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का टाइम टेबल, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate

SSC GD Admit Card 2024 : Overview

Name of Organization Staff Selection Commission, SSC 
Exam Name SSC GD Constable Exam 2024
Total Vecancy Around 26,146
Job Location  All Over India 
Job Type Government Jobs
SSC GD Constable Exam Date 20 February to 12 March 2024
Exam Mode Online 
Admit Card Release Date Last week January 2024
Download Admit Card Click Here
Download Notice for Exam Click Here
Official website www.ssc.nic.in
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news

SSC GD Constable Official Exam Date Overview

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा प्रत्येक वर्ष एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। वर्ष 2023 में जारी किए गए एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आयोजित होने वाला है। इस परीक्षा में देश के सभी राज्यों से लगभग 47 लाख के आसपास अभ्यर्थी भाग लेने वाले हैं। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए आयोग के द्वारा हो सकता है कि 15 दिन पहले परीक्षा केंद्र की जानकारी दी जाए और एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाए। SSC GD Admit Card 2024 डाउनलोड करने संबंधित विशेष जानकारी आपको नीचे पोस्ट में बताई जाएगी।

SSC GD Admit Card 2024 Release Date

जैसा कि आप सभी को मालूम होगा कि कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं के लिए परीक्षा शेड्यूल ऑनलाइन आवेदन के समय ही जारी कर दिया जाता है। 20 फरवरी 2024 से आयोजित होने वाले एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए भी नोटिफिकेशन जारी होने के समय ही परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया गया था। तो अगर आप जानना चाहते हैं कि SSC GD Admit Card 2024 कब तक जारी किया जाएगा तो आपको बता दे की परीक्षा से एक सप्ताह पहले आप सभी अपना परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे तथा एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

How to Download SSC GD Admit Card 2024

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा 20 फरवरी 2024 आयोजित होने वाली एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा में जितने भी अभ्यार्थी शामिल होने वाले हैं वह सभी निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले एसएससी का आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. अब आपको SSC GD Constable Admit Card 2024 डाउनलोड करने से संबंधित लिंक मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
  4. क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जिस पर आप एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर कैप्चा कोड सबमिट करने के बाद अपना एडमिट कार्ड देख पाएंगे।
  5. जानकारी के लिए आपको बता दे की परीक्षा में शामिल होने के लिए आपको एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेकर जाना अनिवार्य है।

SSC GD Admit Card 2024: Important Link 

Download Admit Card Click Here
Download Notice for Exam Click Here
Official website  www.sss.nic.in
Home Page Click Here

SSC GD Admit Card 2024 (Frequently Asked Questions):

SSC GD Exam 2024 कब आयोजित होगा?

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 जनवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

SSC GD Constable Exam 2024 के लिए एडमिट कार्ड कब जारी होगा?

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Comment