Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, Download Admit Card, Link Activate

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, Download Admit Card, Link Activate: बिहार राज्य के प्रतिष्ठित संस्थान बिहार सिविल कोर्ट में Clerk के 3325 और Peon के 1673 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जितने भी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन किए थे वे सभी लंबे समय से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। तो उन सभी को आज इस पोस्ट के माध्यम से Bihar Civil Court Exam Date 2024 और Bihar Civil Court Admit Card 2024 डाउनलोड करने से संबंधित सभी जानकारी बताने वाले हैं।

जैसा कि आप सभी को मालूम होगा कि बिहार सिविल कोर्ट में ग्रुप सी के कुल 7692 पदों के लिए बहुत पहले ही वैकेंसी जारी की गई थी। जिसमें से कुछ पदों के लिए परीक्षा में आयोजित हो चुकी है और बचे हुए Clerk और Peon पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो रहे हैं। तो उन सभी को बताना चाहेंगे कि आयोग के आधिकारिक वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna के माध्यम से ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। आप सभी की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने तथा परीक्षा संबंधी संपूर्ण जानकारी पोस्ट में अपडेट कर दिए गए हैं।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, Download Admit Card, Link Activate
Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, Download Admit Card, Link Activate

Bihar Civil Court Exam Date 2024 All Details

Name of Department Bihar Civil Court Department, Patna 
Post Name Clerk & Peon Post
Total Post Around 7692 Post 
Job Location Bihar 
Article Name Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out
Article Category  Exam Update
Bihar Civil Court Exam Date 2nd week of February 2024 (Expected)
Bihar Civil Court Admit Card Release Date  Last week of January 2024
Download Notice Click Here
Download Admit Card Click Here
Join Telegram Group for More Details Click Here
Official website  districts.ecourts.gov.in/patna
Live Rojgar News Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest Post

Bihar Civil Court Exam Date Notification 2024

बिहार सिविल कोर्ट में Clerk और Peon पदों पर भर्ती के लिए लगभग 15 लाख के आसपास अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। ऑनलाइन की प्रक्रिया समाप्त हुए लगभग 1 साल से ऊपर हो चुके हैं और अभी तक आयुक्त द्वारा परीक्षा तिथि के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया था। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया से मेरी जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Bihar Civil Court Exam Date 2024 के लिए इसी हफ्ते नोटिफिकेशन जारी किए जाने की संभावना है। साथ में यह भी बताया जा रहा है कि बहुत जल्द परीक्षा आयोजित करके रिजल्ट की भी घोषणा भी कर दी जाएगी।

Bihar Civil Court Admit Card Release Date

आप सभी जानते होंगे की जितनी भी परीक्षा वर्तमान में आयोजित की जा रही है उन सभी के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जा रहा है। ठीक उसी प्रकार संभावना है कि बिहार सिविल कोर्ट के अधिक पदों पर भर्ती के परीक्षा का आयोजन होने से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड इसके आधिकारिक वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna के माध्यम से जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया नीचे बताई गई है जिसे आप ध्यान पूर्वक देखकर अपना एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर पाएंगे।

How to Download Bihar Civil Court Admit Card 2024 & Check Exam Centre

जितने भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे वह सभी नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
  3. अब आपको Bihar Civil Court Exam Date & Admit Card से संबंधित डायरेक्ट लिंक दिया गया होगा उस पर क्लिक करें।
  4. अब आपको डाउनलोड एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  5. क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको अपना एप्लीकेशन नंबर तथा जन्मतिथि डालकर सबमिट करना होगा।
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख लें।
  7. जानकारी के लिए आपको बता दे की परीक्षा केंद्र पर आपको एडमिट कार्ड तथा फोटो पहचान पत्र लेकर जाना अनिवार्य है।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 – Useful Links

Join Telegram  Click Here
Download Admit Card Click Here
Download Notice for Exam Date Click Here
Go to Home Page of Liverojgarnews.in Click Here
Spread the love

Leave a Comment