Bihar SSC CGL Vacancy 2024, बिहार एसएससी सीजीएल के 15217 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

Bihar SSC CGL Vacancy 2024, बिहार एसएससी सीजीएल के 15217 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन: बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए स्नातक स्तर पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है। अगर आप भी बेरोजगार हैं और रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा Bihar SSC CGL Vacancy 2024 के लिए 15217 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए बहुत जल्द ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाने वाली है।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा इस वर्ष रोजगार युवाओं के लिए बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है। जैसा कि आपको मालूम होगा पिछले दिनों इंटरेस्ट स्तरीय भारती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई थी। उसी समय से अभ्यर्थी स्नातक स्तर पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन की प्रतीक्षा कर रहे थे। तो अगर आप भी इस पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। तो आवेदन करने से संबंधित शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क तथा ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस जानने के लिए पोस्ट में अंत तक बने रहें।

Bihar SSC CGL Vacancy 2024, बिहार एसएससी सीजीएल के 15217 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन
Bihar SSC CGL Vacancy 2024, बिहार एसएससी सीजीएल के 15217 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

Bihar SSC CGL Vacancy 2024 Notification Overview

Organization Name Bihar Staff Selection Commission, Patna 
Vacancy Name BSSC CGL Vacancy 2024
Total Post  15217 Post 
Job Location  Bihar 
Job Type  Government Jobs 
Application Start Date  5 February 2024
Last Date to Apply  5 March 2024
Exam Date  April 2024 (Expected)
Download Notice for BSSC CGL Vacancy 2024 Click Here
Apply Online  Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  onlinebssc.com
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest News

BSSC CGL Vacancy 2024 – Eligibility

जितने भी अभ्यर्थी बीएसएससी सीजीएल वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के पास बिहार सरकार या भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त  संस्था से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। किसी भी संख्या से स्नातक की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं सभी अभ्यर्थी BSSC CGL Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तार से जानकारी के लिए आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने की प्रतीक्षा करनी चाहिए। और जैसे ही जारी हो जाए उसे डाउनलोड करके अवश्य पढ़ें।

Bihar SSC CGL Vacancy 2024 – Age Limit

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जारी होने वाले स्नातक स्तरीय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा जनवरी 2024 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट से संबंधित सभी नियमों और शर्तें बिहार एसएससी के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से निर्धारित किए जाएंगे। विशेष जानकारी के लिए आप आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके जानकारी प्राप्त करें।

BSSC CGL Bharti 2024 – Application Fees

जितने भी अभ्यर्थी बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा स्नातक स्तर पर जारी किए गए Bihar SSC CGL Vacancy 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन सभी को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसमें सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवार को 540 रुपए और एससी, एसटी तथा महिला उम्मीदवार को 135 रुपए ऑनलाइन भुगतान करने होंगे। ऑनलाइन भुगतान करने के लिए आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग तथा यूपीआई का उपयोग कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने संबंधित विशेष जानकारी के लिए नीचे बताए स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं।

How to Apply for Bihar SSC CGL Vacancy 2024

जितने भी अभ्यर्थी बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जारी किए गए SSC CGL Vacancy 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वह सभी नीचे बताएंगे स्टेप्स को फॉलो करें:

  1. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले बिहार कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर नवीनतम नोटिफिकेशन के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. अब आपको Bihar SSC CGL Vacancy 2024 के लिए नोटिफिकेशन मिलेगा, उसे पर क्लिक करें।
  4. क्लिक करते ही नोटिफिकेशन खुल जाएगा जिसमें आप ऑनलाइन आवेदन करने संबंधी सभी शर्तों को पढ़ ले।
  5. अगर आप ऑनलाइन आवेदन करने से संबंधित सभी शर्तों को पूरा कर रहे हैं तो अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
  6. उसके बाद आवेदन फार्म में मांगे गए जानकारी को भरें और आवदेन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म को सबमिट करते हैं।
  7. फॉर्म को सबमिट करने के बाद एक रिसीविंग प्राप्त होगा जिसे अपने पास सुरक्षित रख ले।

Bihar SSC CGL Vacancy 2024 – Important Links 

Join Telegram Click Here
Apply Online Click Here
Download Notification  Click Here
Official website Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment