Bihar Civil Court Admit Card 2024 Release, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Bihar Civil Court Admit Card 2024 Release, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड: नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे नई पोस्ट में। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा संबंधित सभी लेटेस्ट जानकारी बताने वाले हैं। जैसे की परीक्षा कब तक आयोजित किया जाएगा और आप Bihar Civil Court Admit Card कैसे डाउनलोड कर पाएंगे। तो आप चाहते हैं कि सभी जानकारी एक ही जगह प्राप्त हो जाए तो पोस्ट में अंत तक बने रहिएगा और अंत में दिए गए डायरेक्ट लिंक की सहायता से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लीजिएगा।

बिहार सिविल कोर्ट में Clerk, Peon, Stenographer तथा कुछ अन्य पदों के लिए लगभग 7692 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसमें से क्लर्क और Peon को छोड़कर बाकी सभी पदों के लिए परीक्षा आयोजित हो चुकी है। अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन किए थे और Bihar Civil Court Exam Date 2024 संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तथा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में बताई जाएगी।

Bihar Civil Court Admit Card 2024 Release, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Bihar Civil Court Admit Card 2024 Release, बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon का परीक्षा तिथि घोषित, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Bihar Civil Court Admit Card 2024 Latest Overview

Article Name  Bihar Civil Court Admit Card 2024 Release
Article Category  Admit Card
Name of Department Bihar Civil Court Department 
Post Name Clerk and Peon Post 
Total Post  Around 7692 Post 
Exam Mode  Notify Soon 
Bihar Civil Court Exam Date February 2024
Admit Card Release Date  1st week of February 2024
Download Notice for Exam Click Here
Download Bihar Civil Court Admit Card Click Here
Join Telegram Group for More Details Click Here
Official website  districts.ecourts.gov.in/patna
Live Rojgar News Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest Update

Bihar Civil Court Exam Date घोषित

बिहार में बढ़ते बेरोजगारी के कारण जितने भी वैकेंसी आती है उसमें लाखों की संख्या में भर्ती ऑनलाइन आवेदन करते हैं। वर्ष 2023 के शुरू में ही बिहार सिविल कोर्ट में 7692 रिक्त पदों के लिए वैकेंसी जारी की गई थी जिसमें 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। इसमें क्लर्क और Peon पदों को छोड़कर बाकी पदों के लिए परीक्षा का आयोजन हो चुका है। आप बचे हुए पदों के लिए अभ्यर्थी परीक्षा तिथि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तो उन सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे कि सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 में किया जा सकता है।

Bihar Civil Court Clerk Peon Admit Card Release Date

जितने भी अभ्यर्थी बिहार सिविल कोर्ट में Clerk और Peon पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए थे और परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं वह सभी परीक्षा तिथि जारी होने के बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Bihar Civil Court Admit Card 2024 फरवरी के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है। अगर आप भी परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं तो नीचे दिए गए प्रक्रिया को फॉलो करके परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

How to Download Bihar Civil Court Clerk Peon Admit Card 2024

अगर आप भी बिहार सिविल कोर्ट भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किए थे और एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले:

  1. Bihar Civil Court Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक कर दे।
  3. अब आपको अपना आवेदन संख्या और जन्मतिथि डालकर सबमिट करना होगा।
  4. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख ले।
  5. परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आपको एडमिट कार्ड प्रिंट आउट फॉर्मेट में लेकर जाना होगा।

Bihar Civil Court Admit Card Download Link

Join Telegram  Click Here
Download Bihar Civil Court Admit Card Click Here
Official Notice for Exam Click Here
Liverojgarnews.in Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment