UP Police Admit Card 2024 Release, यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate

UP Police Admit Card 2024 Release, यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जितने भी कैंडिडेट ने ऑनलाइन आवेदन किया था और एडमिट कार्ड का प्रतीक्षा कर रहे हैं उन सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जैसा कि आप सभी को मालूम ही होगा की परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को होने वाला है। और इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि की सहायता से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए लगभग 50 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में महिला और पुरुष दोनों शामिल है। आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद आयोग के द्वारा परीक्षा की तिथि भी निर्धारित कर दी गई है और एग्जाम सिटी चेक करने के लिए लिंक भी एक्टिवेट कर दिया गया है। आप सभी अभ्यर्थी UP Police Admit Card 2024 डाउनलोड करने के बारे में जानना चाहते हैं। तो वे सभी अभ्यर्थी पोस्ट के अंत तक बने रहकर दिए गए डायरेक्ट लिंक के सहायता से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Police Admit Card 2024 Release, यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate
UP Police Admit Card 2024 Release, यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, Link Activate

UP Police Constable Admit Card 2024: Overview

Organization Name Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board
Exam Name  UP Police Constable Exam 2024
Total Post 60244 Post
Job Location  Uttar Pradesh
Job Type  Government Jobs
Total Number of Applications 50,14,921
Exam Date  17 and 18 February 2024
UP Police Exam City Release Date  10 February 2024
Admit Card Release Date  2nd week of February 2024
Download UP Police Admit Card 2024 Click Here 
Join Telegram Group Click Here
Official website  www.uppbpb.gov.in
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest Post

UP Police Constable Exam Date 2024

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी बेसब्री से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच आयोग के द्वारा परीक्षा तिथि निर्धारित कर दी गई है जो की 17 और 18 फरवरी 2024 को होने वाला है। परीक्षा का आयोजन 6500 केंद्रों पर होने वाला है और इसमें लगभग 50 लाख के आसपास अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए आयोग के द्वारा एडमिट कार्ड जारी करने से 3 दिन पहले ही परीक्षा केंद्र की जानकारी दे दी गई है। अगर अभी तक आपने अपना परीक्षा का शहर नहीं देखा है तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके देख सकते हैं।

UP Police Admit Card Release Date 2024

परीक्षा में शामिल होने को लेकर अप पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जितने भी भर्ती ऑनलाइन आवेदन किए थे वह सभी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो रहे हैं। तो उन सभी अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है और सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एडमिट कार्ड चार दिन पहले ही जारी किया जाएगा। जितने भी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह सभी नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके UP Police Admit Card 2024 डाउनलोड कर पाएंगे।

How to Download UP Police Admit Card 2024

जितने भी अभ्यर्थी यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे वह सभी नीचे बताया गया स्टेप्स को फॉलो करके परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आयोजित करने वाली वेबसाइट के होम पेज पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. उसके बाद आपको Download UP Police Admit Card 2024 & Check Exam City का लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  4. उसके बाद आप अपना आवेदन संख्या और जन्मतिथि निर्धारित स्थान पर डालकर सबमिट करें।
  5. सबमिट करते ही आपका परीक्षा केंद्र आपकी स्किन प्रदर्शित हो जाएगा।
  6. और उसके नीचे डाउनलोड एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  7. उसके बाद एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख ले।

UP Police Admit Card 2024 : Important Links

Join Telegram Click Here
Download Admit Card Click Here 
Check Exam City  Click Here 
Download Notice for Admit Card Release Date Click Here 
Official website Click Here 
Home Page Click Here

UP Police Admit Card 2024 (Frequently Asked Questions):

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कितने तारीख से आयोजित की जाएगी?

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी 2024 से किया जाएगा।

UP Police Constable Admit Card 2024 कब तक जारी किया जाएगा?

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Comment