Bihar Police Admit Card 2024 Release, बिहार पुलिस परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Bihar Police Admit Card 2024 Release, बिहार पुलिस परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड का कांस्टेबल (CSBC) के द्वारा आयोजित होने वाले बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए जितने भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार ने ऑनलाइन आवेदन किया था उन सभी के लिए बहुत जल्द परीक्षा आयोजित होने वाली है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर विजित करके 10 या 15 दिन पहले अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। आप सभी उम्मीदवारों की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस इस पोस्ट में अपडेट कर दिया गया है।

जितने भी उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस कांस्टेबल के 21391 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था उन सभी के लिए आयोग के द्वारा लिखित परीक्षा का आयोजन इसी महीने होने की संभावना है। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आयोग के द्वारा परीक्षा तिथि के साथ-साथ नया परीक्षा पैटर्न तथा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि संबंधी जानकारी अपडेट होने वाली है। आप सभी उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पोस्ट के अंत में डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया जा रहा है जिसके माध्यम से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे तथा परीक्षा पैटर्न से संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर पाएंगे।

Bihar Police Admit Card 2024 Release, बिहार पुलिस परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Bihar Police Admit Card 2024 Release, बिहार पुलिस परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Bihar Police Admit Card 2024 Notification Update

Article Name Bihar Police Admit Card 2024 Release
Article Category  Admit Card
Name Of The Exam Conducting Body Central Selection Board of Constable, Patna
Post Name Constable
Total Vacancy 21,391 Post
Exam Mode Ofline
Bihar Police New Exam Date 20 February 2024 (Expected)
Admit Card Release Date  15 February 2024 (Expected)
Download Notice for Exam Date Click Here
Download Admit Card Click Here
Join Telegram Group for More Details Click Here
Official website  csbc.bih.nic.in
Live Rojgar News Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news

बिहार पुलिस कांस्टेबल के नई परीक्षा तिथि के लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगा

बिहार पुलिस कांस्टेबल के लिए आयोजित पिछली परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। परीक्षा रद्द होने के बाद सही अभ्यर्थी इसके नई परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे। तो उन सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए आयोग ने बहुत बड़ी खुशखबरी जारी कर दी है। और बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस कांस्टेबल के 21391 पदों पर भर्ती के लिए पुनः परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इस बार परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए आयोग के द्वारा पहले से ही विशेष प्रकार की तैयारी की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा तिथि के लिए नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने की संभावना है। परीक्षा तिथि के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंग की सहायता से Bihar Police Admit Card 2024 डाउनलोड कर पाएंगे।

Bihar Police Constable Selection Process

राज पुलिस विभाग में कांस्टेबल के रूप में चयन के लिए अभ्यर्थियों को अनेक प्रकार की चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। जिसमें सर्वप्रथम अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होता है और उचित अंक प्राप्त करके उसमें सफल होना होता है। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता या मैप मापन परीक्षण और अंतिम मेरिट सूची में नाम आना शामिल होता है। जितने भी अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से मेरिट लिस्ट में नाम आ जाता है वह सभी चयनित माने जाते हैं।

Bihar Police Admit Card Release Date Notice

जितने भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था वह सभी बहुत जल्द इसके अधिकारी की वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। सोशल मीडिया और न्यूज़ रिपोर्ट की माने तो फरवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है। फिलहाल एडमिट कार्ड जारी करने के संबंध में सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल के द्वारा अभी तक अधिकारी की नोटिस जारी नहीं किया गया है। जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होगा उसके बाद नीचे बताया गया स्टेप्स को फॉलो करके आप सभी Bihar Police Admit Card 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download Admit Card for Bihar Police Constable Exam 2024

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड का कांस्टेबल के द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार नीचे बताया गया स्टेप्स को फॉलो करके Bihar Police Admit Card 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल का आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. उसके बाद उसके बाद Bihar Police Admit Card 2024 डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  4. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा इस पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन संख्या और जन्म तिथि डालकर सबमिट करें।
  5. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा।
  6. उसके बाद आपसे प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख ले।

Bihar Police Admit Card 2024 – Important Links

Join Telegram  Click Here
Download Admit Card Click Here
Download Notice for New Exam Date Click Here
Go to Home Page of Liverojgarnews.in Click Here
Spread the love

Leave a Comment