Bihar Civil Court Exam Date 2024 Notice Out, Clerk और Peon के लिए जारी हुआ परीक्षा तिथि, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Notice Out, Clerk और Peon के लिए जारी हुआ परीक्षा तिथि, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड: हेलो दोस्तों अगर आप भी बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए आवेदन किए थे और परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। तो बस आपका इंतजार समाप्त होने वाला है। आप सभी अपना एडमिट कार्ड आयोग के ऑफिशल वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna की सहायता से अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को बिहार सिविल कोर्ट Clerk और Peon के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा संबंधित सभी अपडेट इस पोस्ट में बताने वाले हैं।

बहुत ही लंबे समय के इंतजार के बाद बिहार सिविल कोर्ट के अभ्यर्थियों के लिए आयोग के द्वारा परीक्षा संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। अगर आपने भी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था और अभी तक परीक्षा संबंधी जानकारी नहीं प्राप्त किए हैं। तो इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को Bihar Civil Court Exam Date 2024 और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के अलावा परीक्षा पैटर्न से संबंधित सभी जानकारी बताए जाएंगे। साथ में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा जाएगा जिसके सहायता से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे तथा परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Notice Out, Clerk और Peon के लिए जारी हुआ परीक्षा तिथि, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Bihar Civil Court Exam Date 2024 Notice Out, Clerk और Peon के लिए जारी हुआ परीक्षा तिथि, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Bihar Civil Court Exam Date Notification Overview

Organization Name Bihar Civil Court Department, Patna 
Exam Name Bihar Civil Court Clerk Peon Exam
Total Number of Post 7692 Post 
Exam Mode Ofline
Exam Location  All Over Bihar 
Bihar Civil Court Exam Date 20 February 2024
Admit Card Release Date 13 February 2024
Download Notice for Exam Date Click Here
Download Bihar Civil Court Admit Card Click Here
Join Telegram for More Details Click Here
Official website  districts.ecourts.gov.in/patna
Live Rojgar News Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

Bihar Civil Court Exam 2024 – Vacancy Details

बिहार सिविल कोर्ट में जारी किए गए कुल 7692 पदों में Ckerk के 3325, स्टेनोग्राफर के 1562, कोर्ट रीडर कम डिपॉजिटर्स लेखक के लिए 1132 और चपरासी के लिए 1673 पदों के लिए वैकेंसी जारी की गई थी। इस भर्ती के लिए लाखों की संख्या में विभक्ति ऑनलाइन आवेदन किए हैं। और अब अभ्यर्थी इसके परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं और Bihar Civil Court Exam Date 2024 के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए ऑफिशियल जानकारी को जरूर देखें।

Bihar Civil Court Clerk Peon Official Exam Date 2024

बिहार सिविल कोर्ट के द्वारा जारी किए गए स्टेनोग्राफर कोर्ट रीडर कम डिपॉजिटर्स लेखक के लिए परीक्षा पहले आयोजित हो चुकी है। बचे हुए क्लर्क और चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। तो उन सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे कि आयोग के द्वारा इसी महीने परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। सोशल मीडिया के माने तो परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में होने की संभावना है इसके लिए एडमिट कार्ड बहुत जल्द जारी किया जा सकता है।

Bihar Civil Court Admit Card Download Link Activate

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क कोड चपरासी की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए आयोग के द्वारा बहुत जल्द एडमिट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। जैसे ही आयोग के द्वारा Bihar Civil Court Exam Date 2024 की घोषणा कर दी जाएगी उसके बाद आप सभी इसके दिए गए डायरेक्ट लिंग के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। जैसा कि आप सभी को मालूम होगा कि एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले आयोग के अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड होना शुरू हो जाता है। उसके बाद आप सभी की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

How to Download Bihar Civil Court Admit Card

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए जितने भी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले हैं हुए सभी नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए बिहार सिविल कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. उसके बाद आपको बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  4. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा इस पेज पर आपको अपना आवेदन संख्या तथा जन्मतिथि डालकर सबमिट करना होगा।
  5. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  6. उसके बाद आप उसे प्रिंट आउट करके अपने पास रख ले और परीक्षा केंद्र पर ले जाने से पहले उसमें दिए गए जानकारी को जरुर पढ़ लें।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 : All Useful Link

Join Telegram  Click Here
Download Admit Card Click Here
Bihar Civil Court Exam Date Notice Click Here
Live Rojgar News Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment