Sahara Refund Portal Link Activate: सहारा इंडिया में जमा पैसे रिफंड होना शुरू, यहां देखें पैसा रिफंड लेने का पूरा प्रोसेस

Sahara Refund Portal Link Activate: सहारा इंडिया में जमा पैसे रिफंड होना शुरू, यहां देखें पैसा रिफंड लेने का पूरा प्रोसेस: अगर आपने भी सहारा इंडिया बैंक में पैसा निवेश कर रखा है और पैसे वापस लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। सहारा इंडिया में जमा पैसा के रिफंड को लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने 18 जुलाई 2023 को Sahara Refund Portal को लॉन्च कर दिया है। इस पोर्टल के माध्यम से सहारा इंडिया में निवेश कर चुके सभी निवेशक रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

इस पोर्टल की सहायता से भारत के सभी लोग जो सहारा इंडिया बैंक में निवेश कर चुके हैं। वे रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। Sahara Refund Portal लॉन्च होने से सहारा इंडिया में निवेश कर चुके ग्राहक बहुत ज्यादा खुश हो रहे हैं। क्योंकि बहुत ही लंबे समय से उन सभी का पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ था और निकलने की कोई उम्मीद नहीं मिल रही थी। Sahara India Refund Portal लॉन्च होने से उन सभी ग्राहकों के चेहरे पर खुशी की लहर छा गई है। आप सभी निवेशकों की सुविधा के लिए इस पोस्ट में रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस बताया जाएगा इसलिए पोस्ट में अंत तक बने रहें।

Sahara Refund Portal Link Activate: सहारा इंडिया में जमा पैसे रिफंड होना शुरू, यहां देखें पैसा रिफंड लेने का पूरा प्रोसेस
Sahara Refund Portal Link Activate: सहारा इंडिया में जमा पैसे रिफंड होना शुरू, यहां देखें पैसा रिफंड लेने का पूरा प्रोसेस

Sahara Refund Portal 2023: Overview 

Portal Name  Sahara Refund Portal 
Organization  Sahara India Bank 
Problem Money Refund Problem 
Refund Location  India 
Sahara Refund Portal Launch Date 18 July 2023 
Mode of Getting Refund Through Sahara India Refund Portal. Online Mode 
Download Sahara India Refund Notice  Click Here
Sahara India Money Refund Form PDF  Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news 

Sahara Refund Portal Launch: अब मिलेंगे ब्याज सहित पूरे पैसे

सहारा इंडिया में निवेश कर चुके सभी ग्राहकों के लिए बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही है। सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि जितने भी ग्राहकों को नए सहारा इंडिया बैंक में पैसे जमा किए थे चाहे वह फिक्स डिपाजिट हो या कोई दूसरा योजना सभी को व्यास सहित पूरे पैसे वापस होंगे। पैसा वापस लेने के लिए ग्राहकों को सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर जाकर रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आप सभी की सुविधा के लिए हमारे इस वेबसाइट पर Sahara Refund Portal का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करा दिया गया है साथ में रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस भी बताया गया है।

Sahara Refund Portal लॉन्च होने के फायदे 

सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च होने से अब सहारा इंडिया में निवेश कर चुके सभी ग्राहकों के पैसे वापस होंगे। लंबे समय से अपने पैसे को वापस लेने को इंतजार कर रहे सभी ग्राहकों के चेहरे पर बहुत ही खुशी देखने को मिल रहा है। हमारे देश के माननीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा 18 जुलाई 2023 को Sahara Refund Portal लॉन्च कर दिया गया है अब सभी ग्राहक खुशी-खुशी अपने पैसे वापस ले पाएंगे। नीचे स्टेप बाय स्टेप ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस बताया गया है जिसे आप ध्यान पूर्वक देख सकते हैं।

How to apply for refund online with the help of Sahara Refund Portal

जितने भी सहारा इंडिया ग्राहक सहारा इंडिया में निवेश कर चुके हैं और रिफंड प्राप्त करना चाहते हैं वे सभी नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं:

  1. सबसे पहले Sahara Refund Portal के आधिकारिक वेबसाइट mocrefund.crcs.gov.in पर जाएं।
  2. उसके बाद आपसे आपके आधार का आखरी चार अंक पूछा जाएगा जिसे दर्ज करें।
  3. उसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाएगा जिससे आप उस पेज पर सबमिट करें।
  4. ओटीपी डालने के बाद आपसे आपका पॉलिसी या स्कीम संख्या पूछा जाएगा जिसे आप वहां दर्ज करके सबमिट कर दें।
  5. अब आपके सामने एक आवेदन पत्र खुलेगा जिसमें सभी जानकारी को सावधानीपूर्वक भरे।
  6. ऑनलाइन आवेदन करने के 15 दिन के अंदर आपको एसएमएस के जरिए मोबाइल पर सूचना मिल जाएगी।
  7. एप्लीकेशन सक्सेसफुल सबमिट होने के 15 से 45 दिन के अंदर ऑनलाइन माध्यम से आपके अकाउंट में पैसे भेज दिए जाएंगे।

Sahara Refund Portal: Link Activate 

Join Telegram Click Here
Online Apply for Refund Click Here
Sahara Refund Portal Guidelines Click Here
Sahara Refund Portal Official Website Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment