School College Big Holidays 2023: अचानक स्थिति खराब, 25 दिनों तक सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश

School College Big Holidays 2023: अचानक स्थिति खराब, 25 दिनों तक सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश: देश में बिगड़ते हालात को देखते हुए सरकार ने लिया बड़ा फैसला। अगर आप सरकारी कर्मचारी है या आपके बच्चे सरकारी या प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं तो यह फैसला आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। जून 2023 में मिले School Holidays Summer Vacation 2023 के कारण छात्र छत्राओं के पढ़ाई पीछे चले गए हैं और फिर से School College Big Holidays 2023 की घोषणा की जाने वाली है। इस होलीडे में किन राज्यों के स्कूल बंद होंगे और किन राज्यों के स्कूल खुले रहेंगे उसकी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है।

दोस्तों दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और बिहार के अलावा बहुत सारे ऐसे भी राज्य हैं जहां पर मौसम खराब होने के कारण जनसाधारण को अपना जीवन यापन करने में बहुत ही घटनाएं हो रही है। इस परिस्थिति में स्कूल कॉलेज तथा सरकारी कार्यालय को खोलना बहुत ही कष्ट दायक हो सकता है। इसलिए प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी और प्राइवेट स्कूल तथा कार्यालय को बंद करने का आदेश दिए जा सकते हैं। School College Big Holidays 2023 के तहत सरकारी और प्राइवेट स्कूल के बच्चों को छुट्टियां दी जाएगी लेकिन सरकारी कर्मचारी कार्यरत होंगे। उन्हें दैनिक कार्यों के अलावा अन्य कार्य भी सौंपा जाएंगे।

School College Big Holidays 2023: अचानक स्थिति खराब, 25 दिनों तक सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश
School College Big Holidays 2023: अचानक स्थिति खराब, 25 दिनों तक सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश

School College Big Holidays 2023 Live Overview 

स्कूल कॉलेज में बच्चों के अलावा शिक्षक और शिक्षिका ने भी दैनिक रूप से पठन-पाठन के कार्य में भाग लेती है। जब भी स्कूल कॉलेज में School College Big Holidays 2023 की घोषणा की जाती है तो बच्चों के साथ साथ शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को भी सरकारी छुट्टी दी जाती है। लेकिन कभी-कभी छुट्टी के स्थान पर शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को अन्य सरकारी कार्यभार भी सौंपा जाते हैं। आप सभी की जानकारी के लिए उन सभी राज्यों के लिस्ट दिए जा रहे हैं जिन राज्यों में School College Big Holidays 2023 लागू होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश नोटिफिकेशन
झारखंड नोटिफिकेशन
बिहार नोटिफिकेशन
उत्तर प्रदेश नोटिफिकेशन
असम नोटिफिकेशन
छत्तीसगढ़ नोटिफिकेशन
मध्य प्रदेश नोटिफिकेशन
दिल्ली नोटिफिकेशन
महाराष्ट्र नोटिफिकेशन
पंजाब नोटिफिकेशन
राजस्थान नोटिफिकेशन
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news 

School College Big Holidays 2023 के कारण कितने दिनों तक मिल सकती है सरकारी छुट्टियां 

इस पोस्ट को पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों को बताना चाहेंगे कि पिछले महीने यानी कि जून 2023 में School Holidays Summer Vacation 2023 के कारण बहुत सारे विद्यार्थियों के पढ़ाई पीछे छूट गए हैं। सरकार के द्वारा फिर से स्थिति खराब होने के कारण कुछ राज्यों में School College Big Holidays 2023 की घोषणा की जा सकती है।

इस हॉलिडे में उन राज्यों के स्कूल बंद किए जा रहे हैं जो कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में आते हैं। ऊपर कुछ राज्यों के लिस्ट दिए गए हैं जिसके माध्यम से आप उस राज्य में कहां-कहां पर छुट्टी मिलने वाली है उसकी जानकारी देख सकते हैं। अगर लिस्ट में आपके राज्य के नाम नहीं है तो हो सकता है अभी तक आपके राज्य में छुट्टी घोषणा नहीं की गई होगी।

आप सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल के कर्मचारी एवं छात्र छात्राओं की जानकारी के लिए स्कूल कॉलेज में मिलने वाले सरकारी छुट्टियों के लिए नीचे दी जा रही है:

  • रविवार की छुट्टी- जुलाई 2023 में चार रविवार होंगे जिनमें आपको सरकारी स्कूल, कॉलेज तथा बैंक बंद देखने को मिलेंगे।
  • 5 जुलाई (बुधवार) – 5 जुलाई को गुरु गोविंद जी का जयंती है इस दिन खास करके जम्मू और श्रीनगर में छुट्टी‌ की घोषणा की जाती है।
  • शनिवार की छुट्टी- 8 और 22 जुलाई को दूसरा और चौथा शनिवार के कारण बैंक बंद होंगे।
  • 29 जुलाई (शनिवार) – इस दिन मुहर्रम के कारण त्रिपुरा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, तेलंगना, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, नई दिल्ली, बिहार, झारखंड और हिमाचल प्रदेश इत्यादि राज्य में सरकारी और प्राइवेट स्कूल भी बंद होने की संभावना है।
  • ऊपर बताए गए तिथियों को देखा जाए तो जुलाई 2023 में 8 दिनों तक सरकारी छुट्टी मिलने की संभावना है।

School College Big Holidays 2023: Important Useful Links 

Join Telegram Click Here
Download Notice for School College Big Holidays 2023  Click Here
Selected State for School College Big Holidays 2023  Click Here
Government Notice for Holidays Click Here
Home Page Click Here

निष्कर्ष (School College Big Holidays 2023):-

हमारे टीम के द्वारा School College Big Holidays 2023 से संबंधित सोशल मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पोस्ट में सभी जानकारी बताए गए हैं। इस पोस्ट में बताया गया किसी भी जानकारी पर विश्वास करने से पहले आपको अपने क्षेत्र के सरकारी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी प्राप्त करना चाहिए।

इस पोस्ट में बताए गए जानकारी के संबंध में अपनी राय देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपना जवाब लिख सकते हैं। अगर आपके पास भी वायरल हो रहे न्यूज़ रिपोर्ट की जानकारी है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं अगर आप के बताए गए जानकारी लोगों के हित में होंगे तो उसे हमारे वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित किया जाएगा, धन्यवाद।

Spread the love

Leave a Comment