Bihar Civil Court Exam Date Notice Out: छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, यहां से डाउनलोड करें Bihar Civil Court Admit Card 2023, Link Activate

Bihar Civil Court Exam Date Notice Out: छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, यहां से डाउनलोड करें Bihar Civil Court Admit Card 2023, Link Activate: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा का इंतजार कर रहे सभी छात्र छात्राओं को सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताना चाहेंगे कि अब उन्हें ज्यादा समय इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं है। लंबे समय से Bihar Civil Court Exam Date का इंतजार कर रहे सभी छात्र-छत्राओं को बहुत जल्द खुशखबरी मिलने वाला है। आयोग के द्वारा परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड इसी महीने के अंत तक जारी किया जा सकता।

बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड की घोषणा इसके आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आवेदन कर चुके सभी अभ्यर्थी अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से अपना एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर पाएंगे तो था Bihar Civil Court Admit Card 2023 डाउनलोड कर पाएंगे। बहुत सारे व्यक्ति कमेंट कर रहे थे की परीक्षा के सिलेबस में बदलाव किया जाएगा या नहीं। तो इस विषय में विस्तार से जानकारी के लिए आपको आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके सिलेबस से संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहिए। आप सभी की सुविधा के लिए Bihar Civil Court Exam Date से संबंधित सभी जानकारी इस पोस्ट में बता दिए गए हैं।

Bihar Civil Court Exam Date Notice Out: छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, यहां से डाउनलोड करें Bihar Civil Court Admit Card 2023, Link Activate
Bihar Civil Court Exam Date Notice Out: छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, यहां से डाउनलोड करें Bihar Civil Court Admit Card 2023, Link Activate

Bihar Civil Court Exam Date Notice Overview 

Name of Organization  Bihar Civil Court Department, Patna 
Post Name Steno, Reader, Clerk and Peon
Total Post 7692 Post 
Number of applicants applied for the exam Around 15 Lakh
Examination Mode  Ofline Mode 
Bihar Civil Court Exam Date  Last week of July 2023 
Admit Card Status  To be Release 
Download Bihar Civil Court Admit Card Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news 

Bihar Civil Court Exam Date Official Notice 

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का इंतजार बस कुछ ही पलों में समाप्त होने वाला है। लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं बिहार सिविल कोर्ट के छात्र छात्राओं को बताना चाहेंगे कि सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Bihar Civil Court Exam Date 2023 के लिए ऑफिसियल नोटिस बहुत जल्द आयोग के अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। कुछ न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट यहां तक बता रही है कि परीक्षा के लिए नया सिलेबस भी जारी किया जाने की उम्मीद है। अभ्यर्थियों के लिए इसके लिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि सिलेबस बिहार सिविल कोर्ट एग्जाम से रिलेटेड ही होंगे।

Bihar Civil Court Exam 2023 Selection Process 

बिहार सिविल कोर्ट के 7692 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन होने के बाद सबसे पहले आंसर की जारी किया जाएगा। आंसर की में त्रुटि को सुधारने के लिए अभ्यर्थियों को चैलेंज करने के लिए कुछ समय भी दिए जाएंगे। चैलेंज की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फाइनल आंसर की जारी किया जाएगा। फाइनल आंसर की जारी होने के कुछ दिन बाद आयोग के द्वारा सिलेक्टेड कैंडिडेट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद आयोग के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा। मेरिट लिस्ट में जिन कैंडिडेट का नाम आएगा वह सभी अंतिम रूप से चयनित माने जाएंगे।

How to Download Bihar Civil Court Exam Date Notice PDF 

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा की तिथि के विषय में जानने के लिए उत्सुक उम्मीदवार नीचे बताए गए पुरुष उसको फॉलो करके Bihar Civil Court Exam Date Notice PDF डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:

  1. नोटिस डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बिहार सिविल कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब उसमें Bihar Civil Court Exam Date Notice को सर्च करें।
  4. जैसे ही उसका लिंग की मिल जाए उसे डाउनलोड करें।
  5. सफलतापूर्वक नोटिफिकेशन डाउनलोड होने के बाद आप उसमें परीक्षा तिथि तथा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित सभी जानकारी देख पाएंगे।
  6. बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित डायरेक्ट लिंक नीचे बॉक्स में दिए गए हैं, और आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो उस लिंक पर क्लिक करें।

Important links 

Join Telegram Click Here
Download Admit Card Click Here
Bihar Civil Court Exam Date Notice PDF  Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment