School Holiday Summer Vacation New Notice: मौसम परिवर्तन के कारण फिर से 10 दिन की छुट्टी का आदेश, सिर्फ पांच राज्य होंगे प्रभावित

School Holiday Summer Vacation New Notice: मौसम परिवर्तन के कारण फिर से 10 दिन की छुट्टी का आदेश, सिर्फ पांच राज्य होंगे प्रभावित: बदलते मौसम को देखते हुए सरकार ने छुट्टी को लेकर फिर से नया नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन का प्रभाव उन राज्यों में पड़ेंगे जहां पर गर्मी देर से शुरू हुई है और अभी तक उस राज्य को प्रभावित कर रही है। ज्यादा करके उन राज्यों का लिस्ट इसमें आने की संभावना है जहां दिन में गर्मी ज्यादा पड़ती है। इससे पहले जारी किए गए School Holiday Samar Vacation ने बच्चों की पढ़ाई बहुत पीछे कर दी थी और फिर से 10 दिन की छुट्टी के कारण और भी पीछे जा सकती है।

अब आपके मन में सवाल हो रहा होगा कि आखिर किन पांच राज्यों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है। और अगर आप शिक्षक होंगे तो आपके लिए यह बहुत ही खुशी का खबर हो सकता है। दोस्तों अभी तक मौसम के बदलते प्रभाव के कारण कुछ राज्यों में गर्मी का प्रकोप पहले की तुलना और भी बढ़ते महसूस हो रहे हैं। जिस कारण से धरती का तापमान और भी बढ़ता जा रहा है। और जिस राज्य में इस महीने में गर्मी पड़ती है वहां पर और भी ज्यादा तापमान बढ़ रहा है। इसलिए उन राज्यों में सरकार को फिर से 10 दिन की school holiday Samar vacation new notice जारी करना पड़ा है।

School Holiday Summer Vacation New Notice: मौसम परिवर्तन के कारण फिर से 10 दिन की छुट्टी का आदेश, सिर्फ पांच राज्य होंगे प्रभावित
School Holiday Summer Vacation New Notice: मौसम परिवर्तन के कारण फिर से 10 दिन की छुट्टी का आदेश, सिर्फ पांच राज्य होंगे प्रभावित

School Holiday Summer Vacation New Notice Overview

जून महीना खत्म होने वाला है लेकिन अभी तक ग्रीष्म ऋतु का प्रभाव कम नहीं हुआ है। और बढ़ते गर्मी के कारण स्कूल में पठन-पाठन का कार्य में परेशानी हो रही है। इसलिए फिर से 10 दिनों की छुट्टी का आदेश दिया जा रहा है। नीचे उन राज्यों की लिस्ट दी जा रही है जिनमें 10 दिनों की छुट्टी का असर पड़ने की संभावना है।

बिहार नोटिफिकेशन
उत्तर प्रदेश नोटिफिकेशन
मध्य प्रदेश नोटिफिकेशन
पंजाब नोटिफिकेशन
झारखंड नोटिफिकेशन
दिल्ली नोटिफिकेशन
छत्तीसगढ़ नोटिफिकेशन
राजस्थान नोटिफिकेशन
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

School Holiday Summer Vacation New Notice के कारण निम्नलिखित राज्यों में असर पड़ सकते हैं।

झारखंड राज्य में गर्मी इस वर्ष बहुत ही अधिक पर रही है और इस गर्मी कारण आम जनता बहुत परेशान हो रही है। इस गर्मी को देखते हुए हो सकता है कि फिर से 10 दिनों की छुट्टी का ऐलान इस राज्य में किया जा सकता है। और भी बहुत सारे राज्य हैं जहां पर गर्मी बहुत ज्यादा पड़ रही है। गर्मी अधिक पड़ने के कारण इन राज्यों में फिर से 10 दिनों की छुट्टी (school holiday Summer vacation) का ऐलान किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश राज्य भारत देश का जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़ा राज्य है। इस राज्य में भी गर्मी के असर देखने को मिल रहे हैं। अगर आप चाहते हैं कि सरकार द्वारा फिर से जारी किए गए 10 दिनों की छुट्टी के लिए नोटिफिकेशन देखना। तो आपको सरकार के द्वारा जारी किए गए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त करना चाहिए। आप सभी की सुविधा के लिए school holiday Summer vacation New Notice थाली के नीचे बॉक्स में दे दिया गया है।

School Holiday Summer Vacation New Notice: Important Useful Link 

Join Telegram Click Here
School Holiday 10 Days Chhutti Notification  Click Here
School Holiday Summer Vacation Selected State List  Click Here
Government Notice Click Here
Home Page Click Here

निष्कर्ष:-

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को गर्मी के कारण फिर से सरकार द्वारा 10 दिनों की छुट्टी जारी करने के संबंध में जितने भी जानकारी थे आपको बता दिए गए हैं। School holiday Summer vacation New Notice के लिए डायरेक्ट लिंक भी आपको वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है। आप अगर दिए गए राज्यों के लिस्ट में से हैं तो नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके जानकारी पढ़ सकते हैं।

हमारे द्वारा स्कूल हॉलिड से संबंधित बताए गए जानकारी अगर आपको अच्छे लगे हो तो हमारे वेबसाइट को फॉलो कर लीजिए और टेलीग्राम को ज्वाइन कर लीजिए और लोगों तक यह जानकारी पहुंचे इसके लिए इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए, धन्यवाद।

Spread the love

Leave a Comment