Bihar Civil Court Exam Date Release 2023: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड जारी, यहां देखे सभी जानकारी

Bihar Civil Court Exam Date Release 2023: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड जारी, यहां देखे सभी जानकारी: नमस्कार दोस्तों, आपका स्वागत है हमारे नए ब्लॉक पोस्ट में। इस ब्लॉग के माध्यम से आप सभी को बिहार सिविल कोर्ट भर्ती 2022 में जारी किए गए 7692 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि तथा एडमिट कार्ड से संबंधित सभी जानकारी बताने वाले हैं। आप सभी बहुत ही लंबे समय से Bihar Civil Court Exam Date Release का इंतजार कर रहे थे। तो आज के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको ज्यादा समय इंतजार करने की जरूरत नहीं है और ना ही कोई दूसरा पोस्ट पढ़ने की जरूरत है।

क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि तो बताएंगे ही साथ में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के अलावा परीक्षा पैटर्न तथा टाइम टेबल भी आपको बताया जाएगा। दोस्तों अभी तक तो परीक्षा का आयोजन हो चुका होता लेकिन बिहार में समय-समय पर अनेक वाद विवाद होते रहते हैं जिस कारण से परीक्षा में विलंब हो रहा था। फाइनली आप सभी को बता दे की परीक्षा का आयोजन 2 पालियों में राज्य के विभिन्न केंद्रों के माध्यम से किए जाने की संभावना है। इस भर्ती के लिए 16 लाख से अधिक छात्र और छात्राओं ने आवेदन किया था। इसलिए परीक्षा लंबे समय तक चलने की उम्मीद है।

Bihar Civil Court Exam Date Release 2023: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड जारी, यहां देखे सभी जानकारी
Bihar Civil Court Exam Date Release 2023: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड जारी, यहां देखे सभी जानकारी

Bihar Civil Court Exam Date Release 2023 Latest update 

Post Name  Bihar Civil Court exam date release 2023
Department Bihar Civil Court Department, Patna 
Vecancy Name Steno, Reader, Clerk and Peon
Total Vecancy 7692
Exam Location Bihar 
Bihar Civil Court Exam Date 2nd Week of July 2023 
Bihar Civil Court Admit Card Release Date  1st Week of July 2023 
Bihar Civil Court Exam Date Notice Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest News

Bihar Civil Court Exam 2023 Review

जैसा कि आप सभी को मालूम होगा बिहार सिविल कोर्ट के लिए हैं 3 से 4 साल बाद इतनी बड़ी वैकेंसी के लिए भर्ती जारी की गई थी। जितने भी कैंडिडेट ने 2022 में जारी किए गए 7692 पदों के लिए आवेदन किया था। वह सभी लोग बहुत जल्द परीक्षा में उपस्थित होकर परीक्षा दे पाएंगे। आप सभी को परीक्षा शुरू होने से पहले आयोग के अधिकारी को साइट पर जाकर बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए जारी किए गए न्यू सिलेबस को जरूर देखना चाहिए।

जितने भी अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन किए थे उन सभी के लिए यह मौका बहुत ही अच्छा है। क्योंकि आवेदन हुए महीनों बीत चुके हैं और अभी तक परीक्षा दी थी जारी नहीं की गई थी। जिस कारण से बहुत से अभ्यर्थी अपने दूसरे काम तथा जॉब में लग गए जिस कारण से इस में भीड़ कम होंगे। जितने भी अभ्यर्थी अब Bihar Civil Court exam date 2023 का इंतजार कर रहे थे वह सभी परीक्षा उत्तीर्ण होकर जॉब प्राप्त कर पाएंगे।

Bihar Civil Court Vecancy Details

Post Name  Number of Vecancy 
Clerk 3325
Peon  1673
Stenographer  1562
Court Reader Cum Depositor Writer  1132
Total Post  7692

How to Download Bihar Civil Court Admit Card and Exam Date Notice

बिहार सिविल कोर्ट 7692 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर चुके सभी अभ्यर्थी परीक्षा से पहले अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले, आप सभी की सुविधा के लिए स्टेप बाई स्टेप नीचे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का प्रोसेस बताया जा रहा है:

  1. बिहार सिविल कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।
  2. उसके बाद नोटिफिकेशन के सेक्शन में जाएं।
  3. अब आपको Bihar Civil Court exam date notice 2023 अगर जारी हो चुका होगा तो उसे डाउनलोड डाउनलोड करें।
  4. डाउनलोड करने के बाद उसमें परीक्षा तिथि मालूम करें।
  5. अगर परीक्षा तिथि जारी हो चुका होगा तो एडमिट कार्ड निम्न प्रोसेस को फॉलो करके डाउनलोड करें।
  6. अब आपको वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  7. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको पर्सनल डिटेल्स डालकर सबमिट करते ही एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा।
  8. अब आप उसे डाउनलोड करके परीक्षा के लिए अपने पास सुरक्षित रख ले।

Important links

Join Telegram Click Here
Admit card Release date Notice  Click Here
Exam Date Notice Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment