School Holiday Summer Vacation New Date: भीषण गर्मी के कारण अचानक सरकार ने दिया 35 दिन की छुट्टी का आदेश

School Holiday Summer Vacation New Date: भीषण गर्मी के कारण अचानक सरकार ने दिया 35 दिन की छुट्टी का आदेश: इस गर्मी के मौसम में आम जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है और इसमें शिक्षा व्यवस्था भी प्रभावित होते हैं। आज के इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को सरकार द्वारा जारी किए गए School Holiday Summer Vacation New Date से संबंधित सभी जानकारी बताने वाले हैं। अगर आप या आपके परिवार में कोई भी सरकारी या प्राइवेट स्कूल में पढ़ने जाते हैं या पढ़ाने तो उनके लिए यह जानकारी बहुत ही महत्वपूर्ण है। जैसा कि आपने देखा होगा पिछले दिनों लगातार कुछ राज्यों में टेंपरेचर अधिक बढ़ते जा रहे थे।

इसको देखते हुए सरकार ने कुछ राज्यों की लिस्ट जारी की जिसमें छुट्टी बढ़ाने की घोषणा की गई थी जिसके बारे में हम विस्तार से इस पोस्ट में चर्चा करेंगे। साथ में उन राज्यों के लिस्ट भी आपको बताएंगे जिसमें यह छुट्टी घोषणा की जा सकती है। इस छुट्टी के मिलने से विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई में कमी तो आएगी लेकिन इससे विद्यार्थियों और शिक्षकों को गर्मी से राहत जरूर मिलेगा। इस छुट्टी में विद्यार्थी तथा उनके अभिभावक School Holiday Summer Vacation New Date जारी होने के बाद ठंडे प्रदेशों में घूमने के लिए जा सकते हैं। इस मौके पर विद्यार्थी थोड़ा है समझ भी कर लेंगे जिससे उन्हें स्कूल खुलने पर पढ़ाई में ज्यादा मन लगेगा।

School Holiday Summer Vacation New Date: भीषण गर्मी के कारण अचानक सरकार ने दिया 35 दिन की छुट्टी का आदेश
School Holiday Summer Vacation New Date: भीषण गर्मी के कारण अचानक सरकार ने दिया 35 दिन की छुट्टी का आदेश

School Holiday Summer Vacation New Date Overview

देशभर में गर्मी से परेशान हो रहे विद्यार्थी तथा शिक्षकों को सरकार ने फिर से राहत देने की सोची है। सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार सरकार फिर से 35 दिनों की छुट्टी की घोषणा School Holiday Summer Vacation New Date Notice के माध्यम से कर सकती है। नीचे कुछ राज्यों की सूची बताई जा रही है जिसमें इस छुट्टी का असर पड़ने की संभावना है। नीचे दिए गए राज्यों की सूची में नोटिफिकेशन पर क्लिक करके आप उस राज्य के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

राज्य का नाम School Holiday Samar Vacation New Date Notice
पंजाब नोटिफिकेशन
बिहार नोटिफिकेशन
उत्तर प्रदेश नोटिफिकेशन
मध्य प्रदेश नोटिफिकेशन
झारखंड नोटिफिकेशन
महाराष्ट्र नोटिफिकेशन
असम नोटिफिकेशन
छत्तीसगढ़ नोटिफिकेशन
राजस्थान नोटिफिकेशन
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news 

पहली से दसवीं कक्षा तक के सभी स्कूल तथा कॉलेज जुलाई महीने में खुलने की संभावना

जून महीना समाप्त होने वाला है और कुछ राज्यों में सरकार ने school holiday summer vacation के लिए नोटिस जारी कर दिया है। लेकिन बढ़ती धूप और गर्मी के कारण सरकार फिर से कुछ राज्यों के लिए गर्मी की छुट्टियां बदलाव करने के बारे में सोच रहा है। अब इस नए नोट इसमें किन राज्यों के स्कूलों को बंद किया जाएगा तथा किन्हे राहत दी जाएगी से संबंधित सभी जानकारी आपको मिलने वाले हैं साथ में आपको ऊपर बॉक्स में कुछ राज्यों के नोटिफिकेशन के लिस्ट भी दे दिए गए हैं।

गर्मी को देखते हुए अलग-अलग राज्यों में छुट्टी का ऐलान अलग-अलग तिथियों पर किया गया है जिसमें से उत्तर प्रदेश में 21 मई से 20 जून तक गर्मी की छुट्टी देने का आदेश दिया गया था। तथा झारखंड की बात करें तो यहां पर 21 मई से 10 जून तक गर्मी की छुट्टी दी गई थी। लगभग देखा जाए तो 40 दिनों की छुट्टी घोषणा की गई थी।

इसके अलावा और फिर आज हैं जिसमें कक्षा 1 से लेकर 8 तक के बच्चों के लिए 16 मई से 3 जुलाई तक गर्मी की छुट्टी दी गई थी। लेकिन नौव से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए 17 मई से 30 जून तक छुट्टी के आदेश सोशल मीडिया के माध्यम से बताया जा रहे थे। इसी बीच सोशल मीडिया पर फिर से एक सूचना वायरल हो रही है जिसमें बताया जा रहा है की सरकार ने फिर से 35 दिनों की छुट्टी देने का आदेश जारी किया है। लेकिन आपको बता दें कि सरकार के द्वारा School Holiday Summer Vacation New Date से संबंधित फिलहाल कोई अधिकारी नोटिस जारी नहीं किया गया है।

School Holiday Summer Vacation New Date Notice Important Link 

Join Telegram Click Here
Download 35 Day Chhutti Notification  Click Here
School Holiday Summer Vacation New State List  Click Here
Government Notice for Holiday Click Here
Home Page Click Here

निष्कर्ष:-

आप तमाम पाठक गन इस पोस्ट को पढ़ने के बाद यह जान चुके होंगे कि सरकारी तथा प्राइवेट स्कूल कब तक के लिए बंद किया जा रहा है और फिर कब तक खोला जाएगा। सरकार द्वारा जारी किए गए हैं school holiday Summer vacation new date के बारे में जितने भी जानकारी हमारे पास थी वह सब जानकारी हमने बता दिए हैं। यह बताइए सभी जानकारी सोशल मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त किए गए हैं। इसलिए इसे बताए गए सभी तथ्यों पर विचार करने से पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त करना चाहिए।

इस पोस्ट में बताए गए School Holiday Summer Vacation New Date से संबंधित जानकारी अगर आपको अच्छा लगे हो तो अपने दोस्तों रिश्तेदारों को भी शेयर करें। इस तरह के लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं तथा वेबसाइट को फॉलो करके समय-समय पर लेटेस्ट अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

Spread the love

Leave a Comment