Gold Rate Today News: सोना के भाव में अचानक 10000 की गिरावट, सोना व्यापारियों के लिए अच्छा मौका, यहां देखें लाइव अपडेट

Gold Rate Today News: सोना के भाव में अचानक 10000 की गिरावट, सोना व्यापारियों के लिए अच्छा मौका, यहां देखें लाइव अपडेट: अगर आप सोना व्यापारी है और सोना है कारोबार करते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण सिद्ध होने वाला है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि सोना के मूल्य में हमेशा कुछ ना कुछ कमी या बढ़ोतरी होती रहती है। लेकिन आज का यह पोस्ट आपको सोना के मूल्य में हो रहे बहुत बड़ी कमी के बारे में बताने वाले हैं। जी हां दोस्तों सिर्फ आप इस पोस्ट में अंत तक बने रहे और जो भी जानकारी बताया जाए उसे ध्यान से देखे।

आपको यह भी बताया जाएगा कि सोना के भाव में अचानक कमी क्यों हो रहा है और यह कमी कब तक देखने को मिलेगा। जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे अभी जून महीना चल रहा है और यह महीना लगन उत्सव का आखिरी महीना होने वाला है। लग्न उत्सव का माहौल खत्म होने के कारण सोना का महान इंटरनेशनल मार्केट में भी कम पड़ जाता है। और जैसे ही मांग कम हो जाएगी सोना का मूल्य ऑटोमेटिक नीचे चलाात है। अब आप यह जानना चाह रहे होंगे कि आखिर सोना के भाव में कितनी कमी आई है।

Gold Rate Today News: सोना के भाव में अचानक 10000 की गिरावट, सोना व्यापारियों के लिए अच्छा मौका, यहां देखें लाइव अपडेट
Gold Rate Today News: सोना के भाव में अचानक 10000 की गिरावट, सोना व्यापारियों के लिए अच्छा मौका, यहां देखें लाइव अपडेट

Gold Rate Today News 2023: Latest Overview

Post Name Gold Rate Today News
Post Type  Gold Rate Update 
Last update Today 12.45 PM
Metal Category  Gold Metal (20c, 22c, 24c) & Silver Metal 
Gold Price Today in International Market  Click Here
18 June 2023 Gold All India Rate Click Here
18 June 2023 Silver All India Rate Click Here
Join Telegram Group Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news

Gold Price Today Live Update

सोना चांदी के दाम में लगातार कमी और बढ़ोतरी होते ही रहती है। जब मूल्य में बढ़ोतरी होती है तो व्यापारियों को सोना बेचने में फायदा होता है और जब मूल्य में कमी आती है तो सोना खरीदने में ज्यादा फायदा होता है। इस हफ्ते सोने के भाव ₹394 प्रति 10 ग्राम के भाव से सस्ता होकर ₹59583 तक पहुंच गया तथा चांदी 1257 रुपए बढ़ोतरी होकर ₹79980 प्रति किलो के हिसाब से मार्केट में चांदी का भाव है। सोना में गिरावट को देखते हुए कहा जा सकता है कि 2 से 4 दिन के अंदर फिर से सोना के मूल्य में गिरावट देखने को मिल सकता है।

जब भी इंटरनेशनल मार्केट में सोना की मांग कम हो जाती है तो सोना क्या भाव में कमी देखने को मिलता है। इस हफ्ते चांदी के मूल्य में बढ़ोतरी हुई है लेकिन जब बढ़ोतरी होती है तब भी व्यापारियों को फायदा होता है। बस व्यापारियों को ध्यान रखना चाहिए कि जब भी खरीदारी करें तो मूल्य में कमी हो रहा हो तब और जब भी बेचना हो तो यह ध्यान रखें कि मूल में बढ़ोतरी हो रहा है तभी बेचे। व्यापारियों को सुविधा के लिए नीचे कुछ राज्यों की सूची दी जा रही है जिसके माध्यम से वहां का Gold Rate Today News देख सकते हैं।

Good Rate Today – सोना के भाव में बेतहाशा गिरावट यहां देखें कारण

सोना की कीमत बढ़ने और घटने का बस एक ही कारण होता है कि इंटरनेशनल मार्केट में इसकी मांग कितनी हो रही है और सोना के मांग में कितनी कमी आ रही है। जैसे ही इंटरनेशनल मार्केट में सोना का मानगढ़ जाता है ऑटोमेटिक इसका मूल्य घटने लगता है या कहे तो जब डॉलर का रेट बढ़ने लगता है तो ऑटोमेटिक भारत में सोना का मूल्य बढ़ने लगता है। अगर आप सोना व्यापारी है या सोना खरीदने की इच्छा रखते हैं तो आपको Gold Rate Today News से संबंधित अपडेट नीचे स्टेट वाइज दिया गया है जिसे आप क्लिक करके देख सकते हैं।

Gold Rate Today in All State of India – भारत के सभी राज्यों में सोना के भाव का लाइव अपडेट

सोना व्यापारी प्रत्येक राज्य से सोना की खरीदारी और प्रत्येक राज्य में सोना की बिक्री करते हैं। जब भी वह सोना की खरीदारी या बिक्री करे तो सबसे पहले उस राज्य का सोना के मूल्य का स्टेटस (Gold Rate Today News) जरूर देख ले। अगर उस राज्य में सोना के मूल्य में बढ़ोतरी हुई है तो उनके पास जो सोना है वह अधिक मूल्य पर भेज पाएंगे और अगर कम हुई है तो ग्राहक खरीदते समय उनसे सवाल जरूर करेगी कि मूल घट गया है तो कम में चाहिए।

सोना व्यापारी तथा ग्राहकों के लिए यहां पर कुछ राज्यों में सोना के भाव (Gold Rate Today News) दर्शाया जा रहे हैं। जिससे उन्हें उस राज्य की सोना के भाव पता चल जाएगा। नीचे सोना का जो भाव दर्शाया जा रहा है वह पोस्ट लिखने के समय का है इसलिए लाइव अपडेट के लिए आप गूगल पर सर्च करके लाइव अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

State  Gold Price Today / 10g
दिल्ली ₹60260
मुंबई ₹60110
गुजरात ₹60110
बेंगलुरु ₹60160
पटना ₹60160
राजस्थान ₹60260
लखनऊ ₹60260
गोवा ₹58960
केरल ₹60110
तमिलनडु ₹60490

Gold Rate Today News: Direct Useful Links

Join Telegram Click Here
24 कैरेट गोल्ड का मूल्य Click Here
22 कैरेट गोल्ड का मूल्य Click Here
20 कैरेट गोल्ड का मूल्य Click Here
Home Page Click Here

Gold Rate Today News 2023: FAQ’s

आज 24 कैरेट सोने का रेट क्या है?

गुड्रिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार आज पटना में 24 कैरेट 10 ग्राम सोना का मूल्य ₹60160 है।

18 जून 2023 को सोना का भाव क्या है?

18 जून 2023 को शुद्ध सोने 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने के मूल्य में ₹175 कमी के साथ 61275 रुपए है।

Spread the love

Leave a Comment