India Post GDS 4th Merit List Notice Out : GDS 4th Merit List इस दिन से होगा डाउनलोड, Direct Link

India Post GDS 4th Merit List Notice Out : GDS 4th Merit List इस दिन से होगा डाउनलोड, Direct Link: इंडिया पोस्ट के द्वारा जीडीएस पद पर कैंडिडेट को सिलेक्ट करने के लिए इससे पहले तीन मेरिट लिस्ट जारी किए जा चुके हैं। 3 मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद भी पूरी तरह से सीट फुल ना होने कारण चौथा मेरिट लिस्ट भी जारी किए जाने की संभावना है। जितने भी कैंडिडेट का नाम जीडीएस थर्ड मेरिट लिस्ट में नहीं आया है वह सभी India Post GDS 4th Merit List Notice का इंतजार कर रहे हैं। डीडीए स्पोर्ट मैच लिस्ट कितने तारीख तक जारी होगा से संबंधित सभी जानकारी इस पोस्ट में बताएंगे इसलिए इस पोस्ट में अंत तक बने रहे।

India Post GDS 3rd Merit List 2023 जारी होने के बाद सभी लोगों ने मेरिट लिस्ट में अपना नाम देख लिया होगा। अगर किसी भी कैंडिडेट ने नहीं देखा है तो उनको सबसे पहले तीसरे मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहिए। और अगर तीसरे मेरिट लिस्ट में नाम नहीं है तो उन्हें इंडिया पोस्ट के ओर से जारी होने वाले GDS 4th Merit List Notice का इंतजार करना चाहिए। इंडिया पोस्ट तिलवारा जीडीएस फोर्थ मेरिट लिस्ट कितने तारीख तक जारी किया जाएग। से संबंधित सभी जानकारी इस पोस्ट में बताए गए हैं इसलिए इस पोस्ट को आज तक पढ़े और नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के सहायता से सभी जानकारी प्राप्त करें।

India Post GDS 4th Merit List Notice Out : GDS 4th Merit List इस दिन से होगा डाउनलोड, Direct Link
India Post GDS 4th Merit List Notice Out : GDS 4th Merit List इस दिन से होगा डाउनलोड, Direct Link

India Post GDS 4th Merit List Notice: Overview

Department Name Department of Post (India Post) Department 
Vacancy Name  GDS Bharti 2023
Total Post  40889 Post 
Article Name  India Post GDS 4th Merit Notice Out
1st Merit List  Available 
2nd Merit List  Available 
3rd Merit Release Date  13 May 2023 
Download 3rd Merit List  Click Here 
GDS 4th Merit List Release Date  Last week of May 2023 
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

India Post GDS 4th Merit Notice Release Date 

इंडिया पोस्ट के द्वारा जीडीएस भर्ती के लिए जारी किए गए 40889 पदों पर भर्ती के लिए 3 मेरिट लिस्ट जारी किया जा चुका है। तीसरा मेरिट लिस्ट 13 मई 2023 को जारी किया गया। तीसरे मेरिट लिस्ट में जितने भी कहीं रेट का नाम नहीं आया है वह सभी चौथे मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि चौथा मेरिट लिस्ट में उनका नाम अगर आ जाता है तो उन्हें आगे से फिर जॉब की तलाश नहीं करनी पड़ेगी। जैसा कि आपको मालूम होगा कि इस भर्ती के लिए सिर्फ मेरिट लिस्ट में नाम आ जाने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होते ही जॉब मिलना सुनिश्चित हो जाता है। इसलिए कैंडिडेट और भी ज्यादा इच्छुक हैं।

कैंडिडेट चौथे मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। चौथा मेरिट लिस्ट से संबंधित सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, मई 2023 के अंत तक 4th Merit List जारी होने की संभावना है। India Post GDS 4th Merit List Notice बहुत जल्द आयोग के द्वारा जारी किया जा सकता है। इसलिए इस वेबसाइट पर निरंतर विजिट करते रहें। और नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक की की सहायता से सभी जानकारी प्राप्त करें। आप चाहते हैं कि 4th मेरिट लिस्ट जारी होते ही नोटिफिकेशन सबसे पहले आपके पास पहुंचे तो उसके लिए टेलीग्राम को भी ज्वाइन कर ले।

India Post GDS 4th Merit List के लिए कितने कैंडिडेट की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी

जिस प्रकार से पहला, दूसरा और तीसरा मेरिट लिस्ट जारी किया गया तो उसमें जितने कैंडिडेट थे उसकी तुलना में चौथे मेरिट लिस्ट में अधिक कैंडिडेट को सिलेक्ट किया जाएगा। क्योंकि चौथे मेरिट लिस्ट के बाद फिर से पांचवा मेरिट लिस्ट जारी होने की संभावना नहीं बताई जा रही है। इसलिए जितना भी सीट खाली रह जाएगा उसे फुल करने के लिए जितना हो सके उतना कैंडिडेट का लिस्ट में नाम जारी किया जा सकता है।

Downloading process for India post GDS 4th merit list 2023

इंडिया पोस्ट के द्वारा जारी किए गए प्रथम, द्वितीय और तृतीय मेरिट लिस्ट में जिनका भी नाम नहीं आया है वह सभी चौथे मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उसमें अपना नाम जरूर चेक करें। चौथा मैच लिस्ट डाउनलोड करने से संबंधित पूरा प्रोसेस यहां पर बताया जा रहा है:

  1. सबसे पहले इंडिया पोस्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर जीडीएस ऑप्शन को सिलेक्ट करें।
  3. जीडीएस ऑप्शन को सिलेक्ट करने के बाद आपको सभी राज्यों की सूची दिखाई देगी जिसमें से आपको अपने राज्य को सिलेक्ट करना होगा।
  4. सिलेक्ट करने के बाद पीडीएफ डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा, उस लिंक पर क्लिक करें और पीडीएफ डाउनलोड करें।
  5. पीडीएफ डाउनलोड होने के बाद उसमें अपना नाम और डिटेल सर्च करके देखें।
  6. अगर सर्च लिस्ट में आपका नाम आता है तो समझ जाइए कि आप चौथे मेरिट लिस्ट में सिलेक्ट हो चुके हैं।
  7. चौथे मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद आपको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करने के बाद अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा।

Direct Link to Download GDS 4th Merit List 2023

Join Telegram Click Here
Download 4th Merit List  Click Here
Download Notice for 4th Merit List Click Here
Download GDS 3rd Merit List Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here

India Post GDS 4th Merit List 2023 (Frequently Asked Questions):

India Post GDS 4th Merit List के लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगा?

इंडिया पोस्ट जीडीएस फोर्थ मेरिट लिस्ट के लिए नोटिफिकेशन मई 2023 के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाने की संभावना है।

India Post GDS 4th Merit List कैसे डाउनलोड करें?

इंडिया पोस्ट जीडीएस फोर्थ मैच लिस्ट डाउनलोड करने के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं अपना एस्टेट सेलेक्ट करें और पीडीएफ फॉर्मेट में रिजल्ट डाउनलोड करके उसमें नाम सर्च करें।

Spread the love

Leave a Comment