Bihar DElEd Result 2023 Out, Check Bihar D.El.Ed Result & Download Merit List PDF, Link Activate

Bihar DElEd Result 2023 Out, Check Bihar D.El.Ed Result & Download Merit List PDF, Link Activate: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के द्वारा डीएलएड कोर्स के लिए 5 जून से 15 जून 2023 तक परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया गया था। इस परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्र छात्राओं के लिए आंसर की की घोषणा आयोग के द्वारा कर दिया गया है। अभी तक जिन अभ्यर्थियों ने अपना आंसर कि नहीं चेक किया है वह सभी आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आंसर की देख सकते हैं। आंसर की जारी होने के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा Bihar DElEd Result 2023 की घोषणा बहुत जल्द आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा।

बिहार डीएलएड परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्र छात्राओं के लिए रिजल्ट की घोषणा होने के बाद आयोग के द्वारा काउंसलिंग की प्रक्रिया की जाएगी। काउंसलिंग में सबसे पहले उन अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा जिनका अंक सर्वाधिक होगा। जैसा कि आप सभी को मालूम होगा आयोग ने पहले ही सूचित कर दिया था कि 45% से ऊपर अंक लाने वाले सभी अभ्यर्थी सफल माने जाएंगे। लेकिन जिन का अंक अधिक होगा उन्हें पहले कॉलेज सेलेक्ट करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। आप सभी की सुविधा के Bihar DElEd Result 2023 चेक करने से संबंधित डायरेक्ट लिंक तथा स्कोर कार्ड डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस पोस्ट में अपडेट कर दिया गया है।

Bihar DElEd Result 2023 Out, Check Bihar D.El.Ed Result & Download Merit List PDF, Link Activate
Bihar DElEd Result 2023 Out, Check Bihar D.El.Ed Result & Download Merit List PDF, Link Activate

Bihar DElEd Result 2023 Live Update 

Organization Name Bihar School Examination Board, Patna 
Examination Name Bihar DElEd Entrance Exam 2023
Exam Date 5 June to 15 June 2023 
Session  2023-25
Exam Mode  Online 
Bihar DElEd Answer Key Available 
Result Status  To be Declared 
Bihar DElEd Result 2023 Release Date Last week of July 2023 
Bihar DElEd Entrance Result 2023 Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Latest news 

Bihar DElEd Result 2023 Release Date 

बिहार डीएलएड एंट्रेंस परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्र-छत्राएं आंसर की देखने के बाद रिजल्ट को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो रहे हैं। रिजल्ट को लेकर ज्यादा उत्सुक होने का अभ्यर्थियों में सबसे पहला कारण यह है कि कोर्स पीछे जा रहा है। अगर रिजल्ट में विलंब हुआ तो उन्हें नामांकन में विलंब हो सकता है। इसी बीच न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट से जानकारी मिलती है कि Bihar DElEd Result 2023 की घोषणा इसी महीने के अंत तक किया जा सकता है। लेकिन जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा Bihar DElEd Entrance Result 2023 के लेकर ऑफिशियएल नोटिस अभी तक जारी नहीं किया गया है।

रिजल्ट से संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे वेबसाइट को फॉलो कर सकते हैं तथा टेलीग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं जिससे समय से अपडेट मिलते रहेगा। इसके अलावा वेबसाइट के माध्यम से जानकारी लेने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अधिकारी वेबसाइट पर विजिट करके जानकारी ले सकते हैं।

Bihar DElEd Counselling Date 2023

बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्र छात्राओं को बताना चाहेंगे कि परीक्षा से पहले ही आयोग के द्वारा कट ऑफ मार्क्स की घोषणा कर दी गई थी। जिनका भी फाइनल अंक 45% से ऊपर होगा उन्हें इस परीक्षा में सफल माना जाएगा। लेकिन सबसे पहले उन अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी जिनका अंक सबसे अधिक होगा। रिजल्ट की घोषणा होते ही आयोग के द्वारा काउंसलिंग डेट की घोषणा की जाएगी। जिनका भी सर्वाधिक अंक होगा वह सबसे पहले काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। खुशी की बात तो यह है कि जो अभ्यर्थी पहले काउंसलिंग में उपस्थित हो पाएंगे उन्हें सरकारी कॉलेज मिलने की संभावना अधिक होगी।

How to Check Bihar DElEd Entrance Result 2023 

बिहार डीएलएड परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टेप बाई स्टेप नीचे प्रोसेस बताया गया है, अगर आप भी अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो नीचे बताया गया स्टेप्स को फॉलो करें और अपना रिजल्ट चेक करें:

  1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर विजिट करें।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट विकल्प पर क्लिक करें।
  3. रिजल्ट विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको Bihar DElEd Entrance Result 2023 चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक मिलेगा, उस लिंक पर क्लिक करें।
  4. क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगइन करना होगा।
  5. लॉग इन करने के बाद दाहिने तरफ रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करते ही रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  6. अगर रिजल्ट चेक करने में किसी प्रकार की परेशानी हो तो आप हमारे युटुब चैनल पर विजिट करके रिजल्ट चेक करने का पूरा प्रोसेस देख सकते हैं।

Bihar DElEd Result 2023 Useful Links

Join Telegram Click Here
Check Result  Click Here
Download Answer Key Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment