Bihar Civil Court Exam 2023 Date Out: सरकार ने दिया आदेश बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा इसी महीने होगी जारी, एडमिट कार्ड इस दिन से होगा डाउनलोड

Bihar Civil Court Exam 2023 Date Out: सरकार ने दिया आदेश बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा इसी महीने होगी जारी, एडमिट कार्ड इस दिन से होगा डाउनलोड: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा 2023 को लेकर विद्यार्थी लंबे समय से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। विद्यार्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन बहुत पहले ही किया था। जिसमें आयोग के द्वारा 7692 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए गए थे। आवेदन सफलतापूर्वक करने के बाद अभी तक आयोग ने परीक्षा को लेकर कोई भी अधिकारी की जानकारी साझा नहीं की थी। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया तथा न्यूज़ रिपोर्ट के माध्यम से बताया जा रहा है कि बहुत जल्द Bihar Civil Court exam 2023 आयोजित की जाएगी।

बिहार के अभ्यर्थियों के लिए बिहार के शिक्षा व्यवस्था के कारण बहुत ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। महीनों पहले आवेदन हो चुके Bihar Civil Court exam 2023 के लिए विद्यार्थी लंबे समय से परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड तैयार कर रहे हैं। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था और परीक्षा देकर अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो इस पोस्ट के माध्यम से आपको बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा 2023 से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। साथ में आपको Bihar Civil Court admit card 2023 डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस बताया जाएगा। इन सभी प्रोसेस के लिए डायरेक्ट लिंक आपको पोस्ट में उपलब्ध करा दिया गया है।

Bihar Civil Court Exam 2023 Date Out: सरकार ने दिया आदेश बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा इसी महीने होगी जारी, एडमिट कार्ड इस दिन से होगा डाउनलोड
Bihar Civil Court Exam 2023 Date Out: सरकार ने दिया आदेश बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा इसी महीने होगी जारी, एडमिट कार्ड इस दिन से होगा डाउनलोड

Bihar Civil Court Exam 2023: Exam Date Overview 

Name of the exam conducting body Bihar Civil Court Department, Patna 
Vecancy Details Steno, Reader, Clerk and Peon
Total Post 7692 Post 
Exam Mode  Ofline 
Total Candidate  Approx 16 Lakh
Bihar Civil Court Exam date  July 2023 
Bihar Civil Court Admit Card 2023 Click Here
Bihar Civil Court Exam Date Notice Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also 

Bihar Civil Court Exam 2023 परीक्षा में विलंब होने का क्या कारण है यहां जाने

बिहार में जो भी वैकेंसी या जारी की जाती है उसमें किसी ना किसी कारण बस विलम जरूर हो जाता है। जैसा कि आप सभी को मालूम होगा बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए 20 सितंबर 2022 से लेकर 20 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा हुआ था। जिसमें विद्यार्थियों से जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस से ₹800 तथा SC/ST से ₹400 लिए गए थे। इस परीक्षा के लिए लगभग 16 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। आवेदन प्रक्रिया समाप्त हुए लगभग 9 महीने से ऊपर हो चुके हैं और आयोग ने परीक्षा की तिथि अभी तक जारी नहीं की है।

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के संबंध में प्रत्येक महीने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया जाता है कि इस महीने परीक्षा आयोजित कर दी जाएगी लेकिन विद्यार्थी को सिर्फ निराशा ही हाथ लगती है। फिर से सोशल मीडिया के माध्यम से बताया जा रहा है कि जुलाई 2023 के अंत तक परीक्षा होने की उम्मीद है, विद्यार्थी धैर्य बनाकर रखें। क्या इसी तरह से विद्यार्थियों को सांत्वना देने से उन्हें रोजगार मिल जाएगा। अपनी राय हमें देने के लिए नीचे कमेंट जरूर करें। अगर सच में जुलाई 2023 में परीक्षा तिथि घोषित होती है तो नीचे बताया गया प्रोसेस को फॉलो करके आप सभी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

Bihar Civil Court Exam 2023 Vecancy Details 

बिहार सिविल कोर्ट भर्ती 2023 के लिए जारी किए गए 7692 पदों में क्लर्क के लिए 3325 पद, प्यून के लिए 1673 पद, स्टेनोग्राफर के लिए 1562 पौधे तथा कोटरी डकम डिपाजिट राइटर के लिए 1132 पद जारी किए गए थे। जिसके लिए योग्यता अलग-अलग जारी की गई थी। योगिता से संबंधित विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट के दिए गए लिंक पर क्लिक करके नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना चाहिए।

Post Name  Number of Vecancy 
Clerk 3325
Peon  1673
Stenographer  1562
Court Reader Cum Depositor Writer  1132
Total Post  7692

Admit card downloading method for Bihar Civil Court exam 2023

  1. Bihar Civil Court admit card 2023 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले परीक्षा आयोजित करने वाली वेबसाइट के होम पेज पर जाएं।
  2. परीक्षा की तिथि मालूम करें।
  3. अगर परीक्षा इसी महीने होने वाली है तो एडमिट कार्ड के विकल्प पर जाए।
  4. एडमिट कार्ड के विकल्प पर जाने के बाद Bihar Civil Court admit card 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  5. लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना पर्सनल डीटल्स डालकर सबमिट करना होगा।
  6. सबमिट करते हैं Bihar Civil Court Exam 2023 के लिए एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

Bihar Civil Court Exam Date Important Useful Link 

Join Telegram Click Here
Bihar Civil Court admit card Click Here
Download Notice for Exam Date Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment