Sahara India Refund Notice Out: सहारा इंडिया में फंसे पैसे के रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, सिर्फ 5 राज्यों के लिए आदेश जारी

Sahara India Refund Notice Out: सहारा इंडिया में फंसे पैसे के रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, सिर्फ 5 राज्यों के लिए आदेश जारी: नमस्कार दोस्तों, आपका स्वागत है हमारे नए पोस्ट में। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को सहारा इंडिया में फंसे पैसे के रिफंड से संबंधित सभी जानकारी बताने वाले हैं। सहारा इंडिया में भारत के सभी राज्यों के नागरिकों ने पैसा जमा किया था कुछ ने तो पैसा फिक्स किया था और कुछ अपने बचत खाते में जमा किए हुए थे। लेकिन एकाएक माहौल गड़बड़ी होने के कारण बैंक संचालक के द्वारा सहारा इंडिया बैंक को तत्काल के लिए बंद करना पड़ा। लेकिन इसमें भारतीयों के फंसे पैसे सेबी के माध्यम से सुरक्षित है।

सहारा इंडिया में जमा किए गए भारतीयों के पैसे अभी तक फंसे हुए हैं और आखिर कब तक उन्हें मिलेगा से संबंधित सभी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले हैं। साथ में आपको रिफंड की बहुत ज्यादा आवश्यकता है तो कैसे रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं तथा आपको पैसा मिलेगा या नहीं से संबंधित भी जानकारी आपको यहां पर बताया जाएगा। सहारा इंडिया बैंक अपने कार्यकाल में भारतीय नागरिकों को अन्य बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज दिया करती थी जिस कारण से भारत के सभी राज्यों से बहुत सारे नागरिकों ने इसमें अपना डिपॉजिट किया था। लेकिन अब निकासी के लिए उन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा है।

Sahara India Refund Notice Out: सहारा इंडिया में फंसे पैसे के रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, सिर्फ 5 राज्यों के लिए आदेश जारी
Sahara India Refund Notice Out: सहारा इंडिया में फंसे पैसे के रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, सिर्फ 5 राज्यों के लिए आदेश जारी

Sahara India refund Notice: Overview

Post Name Sahara India refund Notice Out
Post Category  Money Refund 
Sahara India Refund Date  July 2023 (Expected)
How to apply for Sahara India refund? For Online Mode 
Download Sahara India refund Notice PDF Click Here
Sahara India Refund Form PDF  Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also 

Sahara India refund Notice For 5 States

सहारा इंडिया में फंसे पैसों के लिए देश के सभी नागरिक चाहते हैं कि उनका पैसा रिफंड हो जाए। लेकिन सहारा इंडिया बैंक की ओर से फिलहाल कोई अधिकारी को नोटिस जारी नहीं किया गया है। लेकिन न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट बता रही है कि बहुत जल्द सहारा इंडिया में फंसे पैसे उसके ग्राहकों को रिफंड किए जाएंगे। न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से यह भी बताया गया कि जुलाई 2023 के अंत तक उम्मीद है कि बैंक के द्वारा कुछ नोटिस जारी किया जाए।

अगर आपने सहारा इंडिया बैंक में अपने सभी धन जमा कर रखे हैं और तत्काल पैसे की बहुत जरूरत है तो उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत पैसा रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिसमें आपको अपनी जरूरतों का वर्णन करना पड़ेगा और ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। इस प्रोसेस को करने के बाद यह निश्चित कहा नहीं जा सकता कि आपके पैसे रिफंड हो जाएंगे लेकिन सहायता के तौर पर कुछ पैसे मिलने की उम्मीद है।

How to Apply Sahara India refund Online Form 2023 

सहारा इंडिया में फंसे पैसे रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए नीचे कुछ इस टाइम बता रहे हैं जिसे फॉलो करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं:

  1. सबसे पहले सहारा इंडिया पैसा रिफंड प्राप्त करने के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर कंप्लेंट के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. उसके बाद कंप्लेंट में सब्जेक्ट के तौर पर Sahara India refund को सिलेक्ट करके अपनी समस्याओं का वर्णन करें।
  4. उसके बाद अपने खाता का डिटेल्स के साथ अपनी पर्सनल डिटेल्स को भी वहां पर साझा करें।
  5. उसके बाद जिस जरूरत के लिए आप रिफंड लेना चाहते हैं उसका साक्ष्य प्रस्तुत करें।
  6. ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद कंप्लेंट को सबमिट कर दें।
  7. कंप्लेंट सबमिट करने के कुछ दिन बाद आपको मेल या एसएमएस के माध्यम से जानकारी मिल जाएगा।

Sahara India refund Notice 2023: Important Useful Links

Join Telegram Click Here
Online Application for Refund Click Here
Sahara India refund Notice Download Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment