Bihar Board 12th Result 2024 Released, बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से चेक करें इंटर का रिजल्ट

Bihar Board 12th Result 2024 Released, बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से चेक करें इंटर का रिजल्ट: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा देने वाले सभी छात्र एवं छात्राएं रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो उनका इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा 12वीं की परीक्षा का परिणाम बस कुछ पलों में जारी किया जाने वाला है। अगर आप भी बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में शामिल हुए थे तो इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर और रोल कोड का उपयोग करते हुए अपना रिजल्ट देख पाएंगे।

बिहार बोर्ड 12वीं के परीक्षा का आयोजन हुए लगभग एक महीना से ऊपर हो चुके हैं और अब सभी उम्मीदवार रिजल्ट को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो रहे हैं। तो उन उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे कि आयोग के द्वारा रिजल्ट की घोषणा बहुत जल्द इसके आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन जारी किया जाएगा। जितने भी उम्मीदवार बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में शामिल हुए थे वह सभी बताए गए निर्देश को पालन करके इसका अधिकारी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। आप सभी अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए इस पोस्ट में भी रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस अपडेट कर दिया गया है साथ में डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करा दिया गया है।

Bihar Board 12th Result 2024 Released, बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से चेक करें इंटर का रिजल्ट
Bihar Board 12th Result 2024 Released, बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से चेक करें इंटर का रिजल्ट

Bihar Board 12th Result 2024 – Latest Update

Board Name Bihar Board 12th Result 2024 Released
Article Category Result Update
Board Name Bihar School Examination Board (BSEB)
Name of Examination BSEB 12th Exam
Bihar Board 12th Exam Date 1 February to 12 February 2024
Exam Mode Ofline
Bihar Board 12th Result Date 22 March 2024 (Expected)
Download Notice for 12 Result Date Click Here
Check 12th Result Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट जारी होने की तिथि

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा का रिजल्ट पिछले वर्ष आज ही के दिन यानी की 21 मार्च 2023 को जारी किया गया था। और इस वर्ष भी बिहार बोर्ड 12वीं का परीक्षा पिछले वर्ष की तिथि पर आयोजित किया गया था इसलिए संभावना है कि रिजल्ट की घोषणा आजकल में कर दिया जाएगा। कुछ न्यूज़ मीडिया रिपोर्ट्स यह भी बता रही है कि 12वीं के रिजल्ट की घोषणा 22 मार्च 2024 को किया जा सकता है। क्योंकि इसी दिन बिहार दिवस मनाया जाने वाला है और इसी के शुभ अवसर पर 12वीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। लेकिन आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि आयोग ने इस संबंध में अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Bihar Board 12th Result 2024 Download Link

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा 12वीं का रिजल्ट की घोषणा करने के लिए बस कुछ ही समय बचा हुआ है। जैसे ही रिजल्ट की घोषणा की जाएगी आप सभी अपना रोल कोड और रोल नंबर का उपयोग करते हुए रिजल्ट चेक कर पाएंगे तथा परीक्षा में प्राप्त किए गए कुल अंक भी देख पाएंगे। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए बोर्ड के द्वारा रिजल्ट चेक करने के लिए एक से अधिक लिंक भी जारी किए जाएंगे।

आप सभी छात्र एवं छात्राओं की सुविधा के लिए आयोग के द्वारा डायरेक्ट लिंक जारी होते ही हमारे इस वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। जिसका उपयोग करके आप यहां से भी रिजल्ट चेक कर पाएंगे या ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

Bihar Board 12th Topper List 2024

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी 2024 से लेकर 12 फरवरी 2024 तक किया गया था। परीक्षा संपन्न होते ही कॉपी जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी और पिछले कुछ दिनों से टॉपर वेरिफिकेशन का कार्य चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट सिंपली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की टॉपर वेरिफिकेशन का कार्य पूरा हो चुका है और बहुत जल्द रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। Bihar Board 12th Result 2024 जारी होने के साथ ही आप सभी स्टेट टॉपर तथा जिला टॉपर की लिस्ट देख पाएंगे।

Bihar Board 12th Result 2024 Downloading Process

जितने भी छात्र एवं छात्राएं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित 12वीं परीक्षा में शामिल हुए थे वह सभी नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते हुए Bihar Board 12th Result 2024 चेक कर पाएंगे:

  1. बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाइए।
  2. ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद Bihar Board 12th Result 2024 का डायरेक्ट लिंक खोजें।
  3. जैसे ही आपको डायरेक्ट लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  4. क्लिक करते ही रिजल्ट चेक करने के लिए एक नया पेज खुलेगा।
  5. इस पेज पर आपको अपना रोल कोड, रोल नंबर तथा फैकल्टी सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा।
  6. सभी ऑप्शन को भरने के बाद सबमिट कर दें।
  7. सबमिट करते ही 12वीं का रिजल्ट आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा उसके बाद आपसे डाउनलोड या प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं।

Bihar Board Inter Result 2024 – Direct Link

Join Telegram Click Here
Check Result Click Here
Download 12th Marksheet Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here

Bihar Board 12th Result 2024 – FAQ’s

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब जारी होगा?

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 22 मार्च 2024 को जारी किया जाएगा।

Bihar Board 12th Result 2024 कैसे चेक करें ?

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए liverojgarnews.in वेबसाइट के होम पेज पर जाएं और बताए गए निर्देशों का पालन करके अपना रिजल्ट चेक करें।

Spread the love

Leave a Comment