Bihar Board 12th Result 2024 Declared: Check Bihar Board Inter Result & Download Marksheet, Link Activate

Bihar Board 12th Result 2024 Declared: Check Bihar Board Inter Result & Download Marksheet, Link Activate: जितने भी छात्र एवं छात्राएं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित 12वीं का परीक्षा में शामिल हुए थे और रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन सभी के लिए रिजल्ट से संबंधित बहुत बड़ी अपडेट आ चुकी है। जी हां दोस्तों आप सभी बहुत जल्द इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रोल कोड और रोल नंबर का उपयोग करके रिजल्ट चेक कर पाएंगे। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रिजल्ट चेक करने के लिए एक से अधिक लिंक इस वर्ष जारी किए जा रहे हैं जिसे आपको इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध कराए जाएंगे।

इस वर्ष बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित 12वीं के विज्ञान, वाणिज्य तथा कला संकाय के परीक्षा में लाखों की संख्या में कैंडिडेट शामिल हुए थे। परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी से 12 फरवरी 2024 तक बिहार के सभी जिलों में शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त होने के बाद सभी उम्मीदवार अब रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तो फाइनली उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार बस कुछ ही पलों में समाप्त होने वाला है। और सभी कैंडिडेट अपने एडमिट कार्ड पर उपस्थित रोल कोड और रोल नंबर का उपयोग करते हुए अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

Bihar Board 12th Result 2024 Declared: Check Bihar Board Inter Result & Download Marksheet, Link Activate
Bihar Board 12th Result 2024 Declared: Check Bihar Board Inter Result & Download Marksheet, Link Activate

Bihar Board 12th Result 2024 Overview

Organization Name Bihar School Examination Board, Patna
Exam Name Bihar Board 12th Exam
Exam Year 2024
Bihar Board 12th Exam Date 1 to 12 February 2024
Exam Location All Over Bihar
Bihar Board 12th Result Release Date 3rd week of March 2024
Official Notice for Result Date Click Here
Check Inter Result Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Bihar Board 12th Result 2024 Release Date Notice

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के द्वारा एक से लेकर 12 फरवरी 2024 तक परीक्षा समाप्त होते ही कॉपी जांच की प्रक्रिया बहुत ही तेजी से शुरू कर दी गई थी। छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण कॉपी जांच में लंबा समय लगा और अब टॉपर वेरिफिकेशन का कार्य भी पूरा हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा था कि 17 मार्च 2024 को ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा लेकिन किसी कारणवश जारी न हो पाया। लेकिन फिर से बताया जा रहा है कि आज रिजल्ट की घोषणा किसी भी समय किया जा सकता है। फिलहाल आयोग के द्वारा इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं किया गया है।

Bihar Board Inter Result 2024 Download

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में शामिल सभी छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तो उन सभी उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे की Bihar Board 12th Result 2024 की घोषणा एक से अधिक लिंग के माध्यम से किया जाएगा। जिससे उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने में किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

आप सभी उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हमारे इस वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद उन सभी लिंक को अपडेट कर दिया जाएगा। अगर आप रिजल्ट जारी होने के बाद उसे कैसे चेक करना है इससे संबंधित जानकारी लेना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और पोस्ट के अंत में दिए गए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके रिजल्ट संबंधी जानकारी प्राप्त कर ले।

How to Check Bihar Board 12th Result 2024

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में उपस्थित सभी उम्मीदवार नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते हुए अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे तथा मार्कशीट भी डाउनलोड कर पाएंगे:

  1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको बीएसईबी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको रिजल्ट के विकल्प को सर्च करना होगा।
  3. उसके बाद आपको Bihar Board 12th Result 2024 चेक करने का डायरेक्ट लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करना होगा।
  4. उसके बाद आपको अपना रोल कोड तथा रोल नंबर डालने के बाद कैप्चा को डालकर सबमिट करना होगा।
  5. सबमिट करते ही रिजल्ट आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा उसके बाद आप उसे प्रिंट आउट कर सकते हैं।

Bihar Board 12th Result 2024 – Important Links

Join Telegram Click Here
Check 12th Result Click Here
Official Notice for Result Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment