School Holidays July 2023: जरुरी सूचना, सभी स्कूल कॉलेज को 20 दिनों तक बंद करने का आदेश जारी

School Holidays July 2023: जरुरी सूचना, सभी स्कूल कॉलेज को 20 दिनों तक बंद करने का आदेश जारी: नमस्कार दोस्तों, अगर आप भी सरकारी स्कूल या कॉलेज में पढ़ते हैं या आपके घर के किसी भी सदस्य सरकारी स्कूल में पढ़ने जाते हैं तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। जैसा कि आप सभी को मालूम होगा की सरकार के द्वारा प्रत्येक महीने में छुट्टी घोषणा की जाती है। इस महीने में भी सरकार के द्वारा स्कूल के सभी छात्र छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर सामने लाई गई है। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को School Holidays July 2023 से संबंधित सभी जानकारी बताएंगे।

अब कुछ भी छात्रों के मन में सवाल होगा कि आखिर सरकारी स्कूल में ही छुट्टी मिलने वाली है या प्राइवेट स्कूल में ही छुट्टी मिलेगी। सरकारी और प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों के मन में भी सवाल होगा कि आखिर School Holidays July 2023 में कितने दिनों की होने वाली है। तो सभी जानकारी आपको विस्तार से बताया जाएगा साथ में किन राज्यों में इसे लागू किया जाने वाला है इसके विषय में भी आपको विस्तार से बताएंगे। जितने भी छात्र-छात्राएं तथा अभिभावक इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं वह सभी इस पोस्ट में अंत तक बने रहें पूरा जानकारी के लिए।

School Holidays July 2023: जरुरी सूचना, सभी स्कूल कॉलेज को 20 दिनों तक बंद करने का आदेश जारी
School Holidays July 2023: जरुरी सूचना, सभी स्कूल कॉलेज को 20 दिनों तक बंद करने का आदेश जारी

School Holidays July 2023 Overview 

जून महीने की तरह जुलाई 2023 में भी छात्र-छात्राएं हॉलिडे मनाने की संभावना जता रहे हैं। आप सभी को School Holidays July 2023 में स्कूल कॉलेज कितने दिनों तक बंद रहेगा तथा इससे किस क्षेत्र के स्कूल कॉलेज प्रभावित होंगे से संबंधित नीचे सभी जानकारी बताई जा रही है। उसके अलावा कुछ राज्यों के लिस्ट दिए जा रहे हैं जिनके नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उस राज्य में होने वाले School Holidays July 2023 छुट्टी से संबंधित सभी जानकारी जान पाएंगे।

झारखंड नोटिफिकेशन
बिहार नोटिफिकेशन
उत्तर प्रदेश नोटिफिकेशन
छत्तीसगढ़ नोटिफिकेशन
मध्य प्रदेश नोटिफिकेशन
दिल्ली नोटिफिकेशन
पंजाब नोटिफिकेशन
राजस्थान नोटिफिकेशन
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also 

School Holidays के कारण सरकारी प्राइवेट स्कूल में कितनो दिनों तक छुट्टी हो सकती है

सभी छात्र छात्राएं सोच रहे हैं होंगे कि जुलाई 2023 में भी जून 2023 की तरह स्कूल हॉलिडे समर वेकेशन 2023 की तरह छुट्टी मिलने वाले हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसी कोई भी सूचना अभी तक आयोग के द्वारा जारी नहीं की गई है। सोशल मीडिया पर प्रत्येक दिन स्कूल हॉलिडे से संबंधित अनेक प्रकार के सूचनाएं वायरल होते रहते हैं। उसी में से एक है जो बताया जा रहा है कि School Holidays July 2023 में 20 दिनों की छुट्टी मिलने की संभावना है। लेकिन इस संबंध में कोई भी अधिकारी सूचना अभी तक जारी नहीं की गई है।

लेकिन जुलाई 2023 में सरकारी तौर पर छुट्टियां घोषित हो चुकी है हुए सभी अपने नियमों अनुसार लागू किए जाएंगे। नीचे उन तथ्यों का लिस्ट बताया जा रहा है जिन्हें देखकर आप जान सकते हैं कि जुलाई 2023 में कितने दिनों तक सरकारी छुट्टी की घोषणा की जा सकती है।

  • रविवार की छुट्टी- जुलाई 2023 में चार रविवार होंगे जिनमें आपको सरकारी स्कूल, कॉलेज तथा बैंक बंद देखने को मिलेंगे।
  • शनिवार की छुट्टी- 8 और 22 जुलाई को दूसरा और चौथा शनिवार के कारण बैंक बंद होंगे।
  • 29 जुलाई 2023- इस दिन मुहर्रम के कारण सरकारी प्राइवेट स्कूल भी बंद होने की संभावना है।
  • इस तरीके से देखा जाए तो जुलाई 2023 में 7 दिनों की सरकारी छुट्टी मिलने की उम्मीद है।

School Holidays July 2023 Important Links

Join Telegram Click Here
School Holidays July 2023 20 Days Chhutti Notice  Click Here
Selected State List for School Holidays July 2023  Click Here
Government Official Notice Click Here
Home Page Click Here

निष्कर्ष:-

School Holidays July 2023 पोस्ट के माध्यम से आप सभी को जुलाई 2023 में मिलने वाली सरकारी छुट्टियों के बारे में विस्तार से बताया गया है। साथ में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है न्यूज़ जिसमे बताया जा रहा है कि जुलाई 2023 में भी 20 दिनों की छुट्टी मिलने की संभावना है उसके विषय में विस्तार से जानकारी बताया गया है।

इस पोस्ट में जितने भी जानकारी बताए गए हैं वह सभी सोशल मीडिया तथा इंटरनेट पर उपलब्ध साइट के माध्यम से प्राप्त किए गए हैं। इस पोस्ट में बताए गए किसी भी जानकारी के विषय में अपनी राय देने के लिए आप नीचे हमें कमेंट कर सकते हैं तथा अगर यह पोस्ट आपको अच्छा लगा तो दोस्तों रिश्तेदारों में से शेयर भी कर सकते हैं, धन्यवाद

Spread the love

Leave a Comment