Odisha Train Accident: उड़ीसा में दुखद ट्रेन हादसा, अब तक 300 लोगों की मौत और 900 से अधिक लोग हुए घायल, देखें लाइव रिपोर्ट

Odisha Train Accident: उड़ीसा में दुखद ट्रेन हादसा, अब तक 300 लोगों की मौत और 900 से अधिक लोग हुए घायल, देखें लाइव रिपोर्ट: नमस्कार दोस्तों, हमारे देश के ओडिशा राज्य में कल यानी 2 जून 2023 को दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया। इस हादसे में लगभग 300 से अधिक लोग की मृत्यु हो चुकी है और अभी तक 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस ट्रेन हादसे को लेकर पूरे देश में शोक का माहौल बना हुआ है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अनेक राजनेताओं ने इस हादसे पर शोक जताया है। आइए आखिर जानते हैं कि यह हादसा आखिर हुई कैसे और रेल अधिकारी इस पर क्या कह रहे हैं।

ओडिशा राज्य में 2 जून को हुई रेल हादसा देश में इस वर्ष की पहली ऐसी हादसा है जिसमें 300 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई और 900 से अधिक लोग घायल हैं। अभी फिलहाल राहत कार्य चल रहा है। हो सकता है इन आंकड़ों की संख्या आगे ज्यादा भी हो सकती है, क्योंकि रेल में हजारों की संख्या में यात्री सफर कर रहे थे।

Odisha Train Accident: उड़ीसा में दुखद ट्रेन हादसा, अब तक 300 लोगों की मौत और 900 से अधिक लोग हुए घायल, देखें लाइव रिपोर्ट
Odisha Train Accident: उड़ीसा में दुखद ट्रेन हादसा, अब तक 300 लोगों की मौत और 900 से अधिक लोग हुए घायल, देखें लाइव रिपोर्ट

आखिर यह ट्रेन हादसा कैसे हुई

Odisha Train Accident: जिस समय उड़ीसा ट्रेन दुर्घटना हुई उस समय उपस्थित रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा जा रही ट्रेन संख्या 12864 बेंगलुरु से हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डब्ब बाहर नागा बाजार के करीब अपने पटरी से उतर गए हैं और इस क्रम में दूसरी ट्रेन पर जा गिरे जिससे दूसरी ट्रेन भी क्षतिग्रस्त हो गई। पटरी से उतरी हुई ट्रेन शालीमार से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12841 से टकराई थी। इसी क्रम में ट्रेन संख्या 12841 दूसरी मालगाड़ी से जाकर टकरा गया जिससे मालगाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई।

उड़ीसा ट्रेन हादसे में कितने लोग मारे गए और कितने लोग घायल हुए हैं

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Odisha Train Accident में अभी तक 207 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि यह घटना 2 जून 2023 को करीब 7:00 बजे महानगर बाजार स्टेशन पर हुई। दुर्घटना के समय उस स्टेशन पर दो ट्रेन और भी थे जो इस घटना के चपेट में आ गए थे। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप सेन ने कहा है कि 132 घायलों को गोपालपुर और खटवाड़ा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है और 47 लोगों को अन्य दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

न्यूज़ एजसी आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बों में बहुत सारे लोग फंसे हुए थे जिन्हें आसपास के लोगों ने बचाने के लिए आपातकालीन सेवाएं की मदद से बचाने की कोशिश की लेकिन अंधेरा होने के कारण अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटनास्थल पर विशेष राहत सचिव सत्यव्रत साहू और राजस्व मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल पर जाकर घटना का जायजा लेने को कहा।

Odisha Train Accident पर मोदी जी ने क्या बयान दिया

उड़ीसा के इस ट्रेन हादसे को लेकर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से विशेष तौर पर बात की और दुख जाहिर किया। पूछे जाने पर अश्विनी वैष्णव जी ने कहा की इस ट्रेन हादसे से मैं बहुत ज्यादा दुखी हूं और दुख में पड़े उन सभी परिवारों को इस संकट की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ है। घायलों को जल्द स्वस्थ होने की कामना कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है प्रभावित लोगों को हर संभव सहयोग और सहायता का प्रयास किया जा रहा है।

Odisha Train Accident Important Details 

Live Report  Click Here
Odisha Train Accident Video Clips  Click Here
Home Page  Click Here
Spread the love

Leave a Comment