MP Board 12th Result Out: अभी अभी जारी हुआ एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट

MP Board 12th Result Out: अभी अभी जारी हुआ एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट: मध्य प्रदेश बोर्ड के द्वारा आयोजित 12वी परीक्षा में उपस्थित सभी कैंडिडेट रिजल्ट को लेकर बहुत ही लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। तो अब उनका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा का आयोजन 2 मार्च से 5 अप्रैल तक किया गया था जिसमें लाखों छात्र उपस्थित हुए थे। परीक्षा में छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण कॉपी चेक की प्रक्रिया में समय लगा है। लेकिन अब छात्रों को ज्यादा समय इंतजार करने की जरूरत नहीं है। आयोग के द्वारा बहुत जल्द MP Board 12th Result 2023 जारी किया जाएगा।

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से आयोजित इस 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट अपने एडमिट कार्ड में उपस्थित एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से रिजल्ट चेक कर पाएंगे। कुछ अभ्यर्थियों के मन में सवाल होगा कि सिर्फ डिवीजन बताया जाएगा या टोटल नंबर भी बताया जाएगा। तो आपको बता दें कि रिजल्ट चेक करते समय आपका पूरा मार्कशीट दिखाया जाएगा जो कि सिर्फ रिजल्ट देखने के लिए मान्य होगा। ओरिजिनल रूप से आपको स्कूल/कॉलेज के द्वारा मार्कशीट प्रदान किया जाएगा।

MP Board 12th Result Out: अभी अभी जारी हुआ एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट
MP Board 12th Result Out: अभी अभी जारी हुआ एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट

MPBSE Board 12th Result 2023 – Overview 

Board Name Madhya Pradesh Board 
Exam Name 102h Exam 
Session 2022-23
Exam Date 2 March to 5 April 2023 
10th Result Status Result Declare 
Result Mode  Online Mode
MP Board 12th Result Release Date  Today Any Time 
MP Board 10th Result Click Here
MP Board 12th Result  Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

MP Board 10th and 12th Result 2023 – Latest Update 

मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट अभी तक जारी हो जाना चाहिए था। लेकिन कुछ कारणों से इसमें विलंब हो रहा है। जैसा कि आपको मालूम होगा कि मध्य प्रदेश बोर्ड दसवीं की परीक्षा 1 मार्च से 27 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थी तथा 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से 5 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। इस तिथि को देखने से मालूम चल रहा है कि परीक्षा समाप्त हुए लगभग लगभग डेढ़ महीना से ज्यादा हो चुका है। और इसका रिजल्ट अभी तक जारी हो जाना चाहिए था।

न्यूज़ रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इसी महीने चौथे सप्ताह के शुरुआत में ही जारी होने की संभावना बताई जा रही है। अगर इस हिसाब से देखा जाए तो आज किसी भी समय इसका रिजल्ट जारी हो सकता है।

MP Board Result Release Date

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेडरी एजुकेशन के द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट तिथि को लेकर सोशल मीडिया पर अनेक तरह के जानकारी बताया जा रहे हैं। कहीं-कहीं तो बताया जा रहा है कि MP Board 12th Result की घोषणा आज ही किया जाने वाला है। लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की गई है। अगर निश्चित तौर पर देखा जाए तो जब तक आयोग के द्वारा रिजल्ट की घोषणा नहीं की जाती कुछ निश्चित समय बताया नहीं जा सकता। रिजल्ट संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम से जुड़ जाइए और वेबसाइट को फॉलो कर लीजिए जिससे अपडेट सबसे पहले आपको मिलता रहेगा।

How to Check MP Board 12th Result 2023

मध्यप्रदेश के द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं परीक्षा में उपस्थित सभी कैंडिडेट नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके MP Board 10th Result 2023 और MP Board 12th Result 2023 बिल्कुल आसान तरीके से चेक कर सकते हैं:

  1. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  3. आप मिस कक्षा का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें।
  4. एक नया विंडो खुलेगा जिसमें सभी जानकारी को भरें और सबमिट करें।
  5. रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा, आप उससे डाउनलोड या प्रिंटआउट करके अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं।

MP Board 12th Result 2023: Important Links

Join Telegram Click Here
Check 10th Result  Click Here
Check 12th Result Click Here
Download Notification  Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment