KVS Result 2023 Declared Today: Check KVS TGT PGT PRT Result & Merit List PDF Download

KVS Result 2023 Declared Today: Check KVS TGT PGT PRT Result & Merit List PDF Download: केंद्रीय विद्यालय संगठन के द्वारा आयोजित केवीएस टीजीटी पीजीटी पीआरटी परीक्षा उपस्थित सभी कैंडिडेट परीक्षा सफलतापूर्वक देने के बाद लंबे समय से रिजल्ट के लिए इंतजार कर रहे हैं। जैसा कि सभी को मालूम होगा कि 12 फरवरी 2023 से लेकर 11 मार्च 2023 तक केवीएस परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह परीक्षा सभी राज्यों में अनेक केंद्रों पर आयोजित किया गया था। यह परीक्षा 13404 पदों के लिए आयोजित की गई थी। चुकी पदों की संख्या अधिक थी इसलिए बहुत सारे कैंडिडेट इस पद के लिए आवेदन किए थे और परीक्षा में शामिल भी हुए थे।

परीक्षा में सम्मिलित होकर उम्मीदवारों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया और अब इसके रिजल्ट को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो रहे हैं। केवीएस परीक्षा में उपस्थित सभी का डेट बहुत जल्द फाइनल रिजल्ट चेक कर पाएंगे। केवीएस टीजीटी पीजीटी पीआरटी का फाइनल रिजल्ट केंद्रीय विद्यालय संगठन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए आयोग के द्वारा एक से अधिक लिंक जारी किए जा सकते हैं। अभ्यार्थी रिजल्ट के साथ साथ परीक्षा का स्कोर कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो वह डीजी लॉकर के माध्यम से स्कोर कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। केवीएस रिजल्ट चेक करने तथा स्कोर कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित सभी जानकारी के लिए इस पोस्ट में अंत तक बने रहे।

KVS Result 2023 Declared Today: Check KVS TGT PGT PRT Result & Merit List PDF Download
KVS Result 2023 Declared Today: Check KVS TGT PGT PRT Result & Merit List PDF Download

KVS Result 2023 Declare Today Latest Overview 

परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था का नाम केंद्रीय विद्यालय संगठन
परीक्षा का नाम केवीएस पीजीटी टीजीटी पीआरटी तथा विभिन्न पद
कुल पदों की संख्या 13404 पद
आर्टिकल का नाम KVS Result 2023 Declare 
परीक्षा प्रारंभ की तिथि 12 फरवरी 2023
परीक्षा समाप्त होने की तिथि 11 मार्च 2023
KVS Result 2023 जारी होने की तिथि जून 2023
रिजल्ट जारी होने का तरीका online
Telegram Group Link Click Here
KVS TGT Result Click Here
KVS PGT Result Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

Read also

KVS Result 2023 से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी

केवीएस परीक्षा में उपस्थित होने के बाद कैंडिडेट रिजल्ट देखने को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हो जाते हैं क्योंकि उनके लंबे समय का मेहनत उस रिजल्ट के माध्यम से प्राप्त होने वाला होता है। जैसा कि आप सभी जानते हैं केंद्रीय विद्यालय संगठन के द्वारा टीजीटी पीजीटी पीआरटी तथा अन्य पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाता है। अबे 38 परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करते हैं और परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत ही कड़ी मेहनत करते हैं। परीक्षा आयोजित होने के तुरंत बाद रिजल्ट जारी हो जाने से विद्यार्थियों के मन में तसल्ली हो जाती है कि उनका मेहनत काम कर गया।

KVS Result 2023 Official Result Date 2023

विद्यार्थी इतनी मेहनत से परीक्षा देते हैं फिर रिजल्ट में विलंब क्यों होता है। तो आपको बता दें कि परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद आयोग के द्वारा रिजल्ट का अच्छी तरीके से जांच किया जाता है उसके बाद स्कोर कार्ड तथा मेरिट लिस्ट बनाने के बाद ऑनलाइन माध्यम से रिजल्ट जारी किया जाता है। अभ्यार्थी केवीएस रिजल्ट जारी होने का ऑफिशल रिजल्ट डेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तो उन सभी को बताना चाहेंगे कि आयोग के द्वारा रिजल्ट जारी करने को लेकर ऑफिशल नोटिस अभी तक जारी नहीं किया गया है लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से बताया गया है कि रिजल्ट जून 2023 के तीसरे सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।

यहां देखें केवीएस टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी रिजल्ट चेक करने का पूरा प्रोसेस

केंद्रीय विद्यालय संगठन के द्वारा आयोजित परीक्षा में सम्मिलित सभी कैंडिडेट अपने रिजल्ट को नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक कर पाएंगे तथा उसे प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित भी रख पाएंगे:

  1. केंद्रीय विद्यालय संगठन के द्वारा आयोजित परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर KVS Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने केवीएस रिजल्ट चेक करने का एक नया पेज खुलेगा।
  4. इस पेज पर आप अपना अप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ तथा कैप्चा कोड डालकर सबमिट करें।
  5. सबमिट करते ही केवीएस रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  6. केवीएस रिजल्ट के अलावा मेरिट लिस्ट तथा स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको डीजी लॉकर ऐप में लॉग इन करना होगा।
  7. डिजी लॉकर ऐप के माध्यम से स्कोर कार्ड और मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस जाने के लिए आप हमारी यूट्यूब पर विजिट करके वीडियो को जरूर देखें।

KVS Result 2023 Direct Link 

Join Telegram Click Here
Check KVS Result 2023 Click Here
Download KVS Merit List  Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment