Bihar DElEd Exam Date Notice: इस दिन से होगा बिहार डीएलएड परीक्षा, एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

Bihar DElEd Exam Date Notice: इस दिन से होगा बिहार डीएलएड परीक्षा, एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड: दोस्तों बिहार डीएलएड कोर्स के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। बहुत लंबे समय से अभ्यर्थी बिहार डीएलएड परीक्षा को लेकर परीक्षा तिथि जानने को लेकर उत्सुक थे। इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार d.el.ed एंट्रेंस परीक्षा 2023 से रिलेटेड जानकारी सामने आई है। जितने भी कैंडिडेट ने बिहार d.el.ed एंट्रेंस परीक्षा के लिए आवेदन किया था वे सभी कैंडिडेट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 जनवरी से 15 फरवरी 2023 तक स्वीकार किया गया था। सफलतापूर्वक आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी इसके परीक्षा तिथि को लेकर लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। कुछ राज्यों में डीएलएड कोर्स बंद हो जाने के कारण अभ्यर्थी चिंतित हैं कि कहीं बिहार में भी डीएलएड कोर्स बंद तो नहीं हो जाएगा। तो उन्हें बताना चाहूंगा कि उनको ज्यादा चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए बहुत ही जल्द परीक्षा तिथि जारी होने वाली है।

Bihar DElEd Exam Date Notice: इस दिन से होगा बिहार डीएलएड परीक्षा, एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड
Bihar DElEd Exam Date Notice: इस दिन से होगा बिहार डीएलएड परीक्षा, एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

Bihar DElEd Exam Date Notice 2023: Overview

Organization Name Bihar School Examination Board, Patna 
Name of Exam D.El.Ed Entrance Test
Course Name D.El.Ed
Session  2023-25
Educational Qualification  12th Pass
Exam Date Status  Declare 
Post Name  Bihar DElEd Exam Date Notice 
Bihar DElEd Exam Date  Last Week of May 2023 
Bihar DElEd Admit Card 2023 Available 
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

Bihar DElEd Exam 2023 – Latest Update 

बिहार d.el.ed एंट्रेंस परीक्षा 2023 के लिए आवेदन बहुत पहले ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा करवा लिया गया है। आवेदन हुए बहुत दिन हो चुका है अभ्यर्थी अब इसके परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। कुछ अभ्यर्थियों के मन में सवाल है कि जिस प्रकार से कुछ राज्यों में डीएलएड कोर्स बंद हो रहा है उसी प्रकार बिहार में भी डीएलएड कोर्स बंद तो नहीं हो जाएगा। तो फिलहाल यह जान लीजिए कि डीएलएड कोर्स बंद करने के लिए आयोग के द्वारा कोई भी सूचना अभी तक जारी नहीं की गई है।

Bihar DElEd Exam Date 2023 इस दिन से होगा बिहार d.el.ed परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा जारी किए गए बिहार D.El.Ed परीक्षा 2023 के लिए जितने भी कैंडिडेट ने आवेदन किया था उन लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। सोशल मीडिया के माध्यम से बताया जा रहा है कि बिहार डीएलएड परीक्षा का आयोजन मई 2023 के अंत तक किए जाने की संभावना है। फिलहाल आयोग के द्वारा परीक्षा तिथि संबंधित ऑफिशल नोटिस अभी तक जारी नहीं की गई है। 

बहुत जल्द बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार d.el.ed एंट्रेंस एग्जाम के लिए परीक्षा तिथि जारी की जाएगी। Bihar DElEd Exam Date जारी होने के बाद आप एडमिट कार्ड आयोग के ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया गया है जिसके माध्यम से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक आपको नीचे बॉक्स में मिल जाएगा।

How to Download Admit Card for Bihar D.El.Ed Exam 2023

बिहार D.El.Ed एंट्रेंस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके सभी कैंडिडेट नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे:

  1. सबसे पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. नवीनतम सूचना विकल्प को ओपन करें।
  3. उसके बाद आपको बिहार d.el.ed एंट्रेंस एग्जाम डेट 2023 और बिहार डीएलएड एडमिट कार्ड 2023 का लिंक मिलेगा आप जिस के विषय में जानना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।
  4. अगर आपने एडमिट कार्ड से लिंक पर क्लिक किया है तो आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  5. जिसमें आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ तथा अपना नाम डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।
  6. एडमिट कार्ड सफलतापूर्वक डाउनलोड होने के बाद आप उसे प्रिंट आप करवाकर परीक्षा के लिए सुरक्षित रख ले।

Bihar DElEd Exam Date Notice 2023 – Important Useful Links

Join Telegram Click Here
Download Bihar DElEd Admit Card Click Here
Download Notice for Exam Date Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment