Bihar DElEd Exam Date 2023: डीएलएड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

Bihar DElEd Exam Date 2023: दोस्तों इस पोस्ट में आप लोगों को बिहार डीएलएड परीक्षा से संबंधित सभी अपडेट बताने वाला हूं। जैसा कि आप जानते हैं कि B.Ed परीक्षा का फॉर्म भरने से पहले डीएलएड का फॉर्म भरा गया था लेकिन बिहार B.Ed का परीक्षा हो गया और उसका आंसर की भी जारी कर दिया गया लेकिन अभी तक डीएलएड का कोई अता-पता नहीं है। इस पोस्ट में आप लोगों को बिहार डीएलएड एग्जाम डेट और इसके लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने संबंधित सभी अपडेट बताने वाला हूं। इसलिए इस पोस्ट को बिल्कुल अंत तक पढ़े जिससे सभी जानकारी आपको विस्तार से मिलेगा।

Contant जितने भी अभ्यर्थी बिहार डेलेड परीक्षा 2023 के लिए इंतजार कर रहे हैं वह लोग में बताना चाहूंगा कि बिहार में डीएलएड परीक्षा शायद इस वर्ष ही आयोजित किया जा रहा है हो सकता है अगले साल से इस कोर्स को बंद कर दिया जाएगा क्योंकि आप देख सकते हैं कि कुछ राज्यों में डीएलएड कोर्स समाप्त किया जा रहा है उसी को देखते हुए शायद बिहार में भी कुछ दिनों के बाद डीएलएड कोर्स बंद होने की संभावना है

इसलिए इस बार कोशिश कीजिए कि आपका बिहार डीएलएड परीक्षा 2023 बहुत अच्छे से जाएं और इस बार किसी भी तरीके से डीएलएड में एडमिशन हो जाए तो दोस्तों इस पोस्ट में मैं आपको बिहार डीएलएड परीक्षा संबंधित सभी जानकारी बताऊंगा इस पोस्ट को बिल्कुल अंत तक जरूर पढ़ें।

Bihar DElEd Exam Date 2023
Bihar DElEd Exam Date 2023

Bihar DElEd Exam Date 2023: Overview

Organization Name Bihar School Examination Board, Patna 
Name of Examination D.El.Ed Entrance Test
Course Name D.El.Ed
Post Name  Bihar DElEd Exam Date 2023
Bihar DElEd Exam Date  Last Week of April 2023 
Bihar DElEd Admit Card 2023 Available 
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

Bihar DElEd Exam Date 2023 कब जारी किया जाएगा?

बिहार डीएलएड परीक्षा के लिए जितने भी भर्ती Bihar DElEd Exam Date 2023 का इंतजार कर रहे हैं उन लोगों को मैं बताना चाहूंगा कि बहुत जल्द बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार डीएलएड परीक्षा तिथि की घोषणा की जाने की संभावना है और परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा के लगभग 1 सप्ताह पहले आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने तथा परीक्षा पैटर्न को जानने के लिए इस पोस्ट को बिल्कुल अंत तक जरूर पढ़ें।

How to Download Bihar DElEd Admit Card 2023

बिहार d.El.Ed परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर रहा होगा उसके बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा केंद्र पर जाकर के परीक्षा दे पाएंगे:

  1. सबसे पहले आपको Bihar DElEd के ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा
  2. उसके बाद, ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  3. क्लिक करने के बाद आपके सामने बिहार d.El.Ed एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें।
  4. उसके बाद अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के द्वारा लॉगिन हो जाए।
  5. आपके प्रोफाइल के दाहिने तरफ एडमिट कार्ड डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा उसे क्लिक करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले और प्रिंट आउट करके परीक्षा केंद्र पर आप परीक्षा के लिए ले जा सकते हैं।
  6. एडमिट कार्ड में बताए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ ले और बताए गए जरूरी कागजात को परीक्षा केंद्र पर जरूर लेकर जाएं।

Bihar DElEd Exam Date 2023 – Important Useful Links

Join Telegram Click Here
Download Bihar DElEd Admit Card Click Here
Download Notification for Exam Date Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here

Bihar DElEd Exam Date 2023 (Frequently Asked Questions):

बिहार डीएलएड परीक्षा कब होगा?

बिहार डेलेड परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2023 के तीसरे सप्ताह में होने की संभावना है। ज्यादा जानकारी के लिए आप बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करके इससे संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

Bihar DElEd परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कब जारी होगा?

बिहार D.El.Ed परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि जारी होने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक भी जारी कर दिया जाएगा। संभावना है कि एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह पहले डाउनलोड कर पाएंगे।

Spread the love

Leave a Comment