Bihar Civil Court Exam Date Ghoshit : यहां से डाउनलोड करें बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2023

Bihar Civil Court Exam Date Ghoshit : यहां से डाउनलोड करें बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2023: नमस्कार दोस्तों, आज के इस लेटेस्ट पोस्ट के माध्यम से आप सभी को बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा 2023 के लिए जारी की गई नोटिफिकेशन से संबंधित सभी जानकारी बताने वाले हैं। सातवे सर्टिफिकेशन में यह भी बताया गया है कि आपका परीक्षा कब तक होगा और उसके लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए क्या-क्या चीज आवश्यक है। तो आप चाहते हैं Bihar Civil Court exam date तथा Bihar Civil Court admit card 2023 के बारे में जानना तो इस पोस्ट में अब तक बने रहें।

लंबे समय से बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि का इंतजार करने के बाद विद्यार्थियों को अब जाकर नोटिफिकेशन प्राप्त हुआ है। अब देखना यह है कि बताए गए तिथि पर आयोग के द्वारा एडमिट कार्ड जारी किया जाता है या नहीं। जैसा कि आप सभी को मालूम होगा बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए आवेदन बहुत पहले ही अभ्यर्थियों ने कर दिया था। सुखी पदों की संख्या 7692 है और यह काफी अधिक है इसलिए इस पर अभ्यर्थियों ने लाखों की संख्या में ऑनलाइन आवेदन किया था। परीक्षा में विलंब होने के कारण अभ्यर्थी हतोत्साहित हो रहे थे। जैसे ही नोटिफिकेशन जारी किया गया है विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Bihar Civil Court Exam Date Ghoshit : यहां से डाउनलोड करें बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2023
Bihar Civil Court Exam Date Ghoshit : यहां से डाउनलोड करें बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2023

Bihar Civil Court Exam Date Ghoshit: Latest Overview 

Court Name Bihar Civil Court, Patna 
Total Vecancy 7692 Post 
Article Name Bihar Civil Court Exam Date Ghoshit 
Bihar Civil Court Exam Date  June 2023 
Admit Card Release Date Before the exam
Bihar Civil Court Exam Date Notice Click Here
Admit Card   Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official website  Click Here
Home Page www.Liverojgarnews.in

Read also

Bihar Civil Court Exam Date Kab Ghoshit hoga 

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि का इंतजार बहुत ही लंबे समय से था। सोशल मीडिया पर इससे पहले अनेक बार परीक्षा तिथि के बारे में बताए गए हैं लेकिन उस स्थिति को परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया। अब जाकर फिर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें बताया जा रहा है कि परीक्षा का आयोजन बहुत जल्द किया जाएगा। नोटिफिकेशन को देखने के बाद आप कंफर्म हो जाएगा।

Bihar Civil Court exam date ghoshit
Bihar Civil Court exam date ghoshit

Bihar Civil Court Admit Card kab aayega 

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थियों के मन में तसल्ली हो गई है कि अब परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। और आप अभ्यर्थी इस परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्सुक हो रहे हैं। तो उन सभी कैंडिडेट को बताना चाहेंगे कि परीक्षा के 1 सप्ताह पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। आप चाहते हैं कि एडमिट कार्ड जारी होते ही अपडेट सबसे पहले आपको मिले तो हमारे टेलीग्राम को ज्वाइन कर लीजिए और वेबसाइट को फॉलो कर लीजिए।

How to Download Bihar Civil Court Admit Card 2023

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को अपने पास एप्लीकेशन फॉर्म साथ में रखना पड़ेगा और उसके बाद नीचे बताया गया स्टेप्स को फॉलो करके परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

  1. सबसे पहले बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा आयोजित करने वाली वेबसाइट के होम पेज पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर नोटिफिकेशन को देखें।
  3. नए नोटिफिकेशन को देखने के बाद आपको मालूम चल जाएगा की परीक्षा का आयोजन कितने तारीख से होने वाला है।
  4. उसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड विकल्प पर जाएं।
  5. अपना पर्सनल डिटेल्स डालकर एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट प्राप्त कर लें।
  6. एडमिट कार्ड सफलतापूर्वक प्रिंट आउट करने के बाद आपको परीक्षा केंद्र पर एडमिट के साथ एक फोटो पहचान पत्र लेकर जाना होगा।
  7. अगर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या होती है तो हमारे यूट्यूब वीडियो को देखकर प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं।

Bihar Civil Court Exam Date Ghoshit: Link Activate 

Join Telegram Click Here
Download Admit Card  Click Here
Bihar Civil Court Exam Date and Admit Card Notice Click Here
Official website  Click Here
Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment